"बीजेपी का दलित और आदिवासी विरोधी चेहरा उजागर", सीधी कांड पर राहुल गांधी ने लगाए गंभीर आरोप

By अंजली चौहान | Published: July 5, 2023 07:30 PM2023-07-05T19:30:44+5:302023-07-05T19:36:30+5:30

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को उस घटना पर नाराजगी व्यक्त की, जहां एक व्यक्ति, जो कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नेता है को एक आदिवासी मजदूर पर पेशाब करते देखा गया था।

Rahul Gandhi made serious allegations on Sidhi incident says BJP anti-Dalit and anti-tribal face exposed | "बीजेपी का दलित और आदिवासी विरोधी चेहरा उजागर", सीधी कांड पर राहुल गांधी ने लगाए गंभीर आरोप

फाइल फोटो

Highlightsमध्य प्रदेश में पेशाब कांड पर राहुल गांधी का बीजेपी पर तंज राहुल गांधी ने कहा ये बीजेपी का आदिवासियों के प्रति नफरत भरा चेहरासीधी जिले में प्रवेश शुक्ला ने एक आदिवासी शख्स पर पेशाब किया था

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने का मामला बढ़ता ही जा रहा है। मामले के आरोपी को मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उसके घर को ध्वस्त कर दिया गया है।

इस बीच, कांग्रेस ने भाजपा सरकार को घेरने का मन बना लिया है और इस मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, "भारतीय जनता पार्टी की सरकार में दलितों और आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं।"

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि  आदिवासियों और दलितों के प्रति भाजपा की नफरत का असली चेहरा इस "अमानवीय कृत्य" से उजागर हो गया है।

उन्होंने कहा, ''भाजपा शासन में आदिवासी भाइयों और बहनों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं। मध्य प्रदेश में एक भाजपा नेता के अमानवीय अपराध से पूरी मानवता शर्मसार हुई है। यह भाजपा का आदिवासियों और दलितों के प्रति नफ़रत का घिनौना चेहरा और असली चरित्र है।

वहीं, प्रियंका गांधी ने भी इस पर ट्वीट करते हुए इसे अमानवीय घटना करार दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक के करीबी व्यक्ति द्वारा आदिवासी युवक के साथ किया गया अमानवीय और घृणित कृत्य बेहद शर्मनाक है।

उन्होंने आगे कहा, 'राज्य में बीजेपी के 18 साल के शासनकाल में आदिवासियों पर अत्याचार के 30,400 मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में आदिवासी हितों को लेकर सिर्फ खोखले दावे और खोखली बातें हैं। सरकार आदिवासियों पर अत्याचार रोकने के लिए वास्तविक कदम क्यों नहीं उठाती?

आदिवासी शख्स पर पेशाब करने का वीडयो वायरल 

दरअसल, मंगलवार को एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ जिसमें एक आदिवासी युवक के ऊपर एक शख्स पेशाब कर रहा था। इस वीडियो के सामने आने के बाद काफी बवाल मचा और मध्य प्रदेश प्रशासन हरकत में आई।  पेशाब करने वाले शख्स की पहचान प्रवेश शुक्ला के रूप में हुई जिसे घटना के सामने आने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। 

पुलिस ने प्रवेश शुक्ला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 294 (अश्लील कृत्य) और 504 (शांति भंग करने के लिए जानबूझकर अपमान) और एससी/एसटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

दूसरी ओर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए अधिकारियों को शुक्ला पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत आरोप लगाने का निर्देश दिया। सीएम चौहान ने कहा कि सरकार एक मिसाल कायम करने के लिए आरोपियों को कठोरतम संभव सजा सुनिश्चित करेगी।

Web Title: Rahul Gandhi made serious allegations on Sidhi incident says BJP anti-Dalit and anti-tribal face exposed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे