पंजाब कैबिनेट विस्तारः भगवंत मान सरकार में 5 मंत्री शामिल, मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या 15, देखें लिस्ट

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 4, 2022 05:53 PM2022-07-04T17:53:34+5:302022-07-04T17:55:21+5:30

आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा पंजाब में सरकार बनाने के तीन महीने से ज्यादा समय बाद यह पहला मंत्रिमंडल विस्तार हुआ। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सीएम भगवंत मान की मौजूदगी में नवनियुक्त मंत्रियों को शपथ दिलाई।

Punjab cabinet CM Bhagwant Mann Anmol Gagan Mann and Chetan Singh Jouramajra Fauja Singh Sarari, Inderbir Singh Nijjar, Aman Arora oath ceremony  | पंजाब कैबिनेट विस्तारः भगवंत मान सरकार में 5 मंत्री शामिल, मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या 15, देखें लिस्ट

अनमोल गगन मान को शपथ दिलाते पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित। (photo-ani)

Next
Highlightsगुरु हर सहाय से विधायक फौजा सिंह, समाना सीट से विधायक चेतन सिंह जौरामाजरा हैं।मंत्रिमंडल में 10 विधायकों को मंत्री के रूप में शामिल किया गया था। वर्तमान में मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में नौ मंत्री हैं।

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी कैबिनेट का विस्तार किया है। विधायक अमन अरोड़ा, डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर, फौजा सिंह सारारी, चेतन सिंह जौरामाजरा और अनमोल गगन मान ने पंजाब के मंत्री के रूप में शपथ ली।

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सीएम भगवंत मान की मौजूदगी में नवनियुक्त मंत्रियों को शपथ दिलाई।मान के मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या मुख्यमंत्री समेत 15 हो गई। आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा पंजाब में सरकार बनाने के तीन महीने से ज्यादा समय बाद यह पहला मंत्रिमंडल विस्तार हुआ।

सुनाम से दो बार विधायक रह चुके अमन अरोड़ा, अमृतसर दक्षिण से विधायक डॉ इंदरबीर सिंह निज्जर, खरड़ से विधायक अनमोल गगन मान, गुरु हर सहाय से विधायक फौजा सिंह, समाना सीट से विधायक चेतन सिंह जौरामाजरा हैं।

इस वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने के बाद, मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में 10 विधायकों को मंत्री के रूप में शामिल किया गया था। मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या मुख्यमंत्री समेत 18 है।

वर्तमान में मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में नौ मंत्री हैं। मई में स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोप में राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था। ‘आप’ ने राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान 117 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 92 सीट जीतकर सत्ता में वापसी की थी।

Web Title: Punjab cabinet CM Bhagwant Mann Anmol Gagan Mann and Chetan Singh Jouramajra Fauja Singh Sarari, Inderbir Singh Nijjar, Aman Arora oath ceremony 

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे