पुलवामा हमला: फेसबुक पोस्ट पर आक्रोश के बाद स्कूल के शिक्षक का इस्तीफा

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: February 20, 2019 05:11 AM2019-02-20T05:11:00+5:302019-02-20T05:11:00+5:30

pulwama attack west bengal school teacher resigns after resentment on facebook post | पुलवामा हमला: फेसबुक पोस्ट पर आक्रोश के बाद स्कूल के शिक्षक का इस्तीफा

पुलवामा हमला: फेसबुक पोस्ट पर आक्रोश के बाद स्कूल के शिक्षक का इस्तीफा

कोलकाता। 19 फरवरी। एजेंसी पश्चिम बंगाल के प्रतिष्ठित स्कूल के एक शिक्षक ने फेसबुक पर अपने एक पोस्ट को लेकर भड़के गुस्से के बाद इस्तीफा दे दिया. इस पोस्ट में पुलवामा हमले में मारे गए सीआरपीएफ के कर्मियों को शहीद बुलाने पर प्रश्न सवाल उठाया था.

इतिहास के शिक्षक 36 वर्षीय चित्रदीप सोम ने कहा कि स्कूल ने 15 फरवरी को लिखे पोस्ट के लिए उन्हें इस्तीफा देने पर मजबूर किया जिसमें उन्होंने जवानों को शहीद बताने के पीछे तर्क मांगा था, क्योंकि वे तो बस अपनी ड्यूटी कर रहे थे. सोशल मीडिया पर रखे गए उनके पक्ष पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और कई ने उन पर सुरक्षा बलों का अपमान करने का आरोप लगाया.

सोम ने बताया कि कुछ लोगों ने स्कूल अधिकारियों के सामने उनकी शिकायत की और उनके घर पर भीड़ ने रविवार को हमला किया था जिससे मजबूरी में उन्हें अपने एक रिश्तेदार के घर जाना पड़ा. उसके बाद मुझे इस्तीफा देने पर मजबूर किया गया. शिक्षक अपने पक्ष पर अडिग रहे और तर्क दिया कि राय अभिव्यक्त करना गलत नहीं.

 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती कार सवार ने हमला कर दिया था, जिसमें 40 से ज्यादा जवानों की मौत हो गई थी। यह आतंकी हमला तब हुआ जब सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। बाद में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Web Title: pulwama attack west bengal school teacher resigns after resentment on facebook post

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे