PUBG Banned: वीडियो गेम्स खेलने वाले के लिए ये हैं ऑप्शन्स

By स्वाति सिंह | Published: September 2, 2020 08:34 PM2020-09-02T20:34:41+5:302020-09-02T21:47:19+5:30

सूत्रों ने बताया कि ये सभी प्रतिबंधित ऐप चीन से जुड़ी कंपनियों के हैं। सरकार ने इससे पहले टिकटॉक और यूसी ब्राउजर समेत चीन के कई अन्य ऐप पर प्रतिबंध लगाया था।

PUBG Banned: Here's A Alternative alternatives-for-android-mobile-video-games-you-can-try- | PUBG Banned: वीडियो गेम्स खेलने वाले के लिए ये हैं ऑप्शन्स

PUBG प्लेयर्स को निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कुछ और अल्टरनेटिव गेम्स

Highlightsमोदी सरकार ने लोकप्रिय गेमिंग ऐप पबजी सहित 118 अन्य मोबाइल ऐप पर बुधवार को प्रतिबंध लगा दिया। इन्हें संप्रभुता, अखंडता और रक्षा के लिए खतरनाक मानते हुए इन पर पाबंदी लगायी गयी है।

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने लोकप्रिय गेमिंग ऐप पबजी सहित 118 अन्य मोबाइल ऐप पर बुधवार को प्रतिबंध लगा दिया। इन्हें संप्रभुता, अखंडता और रक्षा के लिए खतरनाक मानते हुए इन पर पाबंदी लगायी गयी है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रतिबंधित ऐप में बायदू, बायदू एक्सप्रेस एडिशन, टेनसेंट वॉचलिस्ट, फेसयू, वीचैट रीडिंग और टेनसेंट वेयुन के अलावा पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट शामिल हैं। 

सूत्रों ने बताया कि ये सभी प्रतिबंधित ऐप चीन से जुड़ी कंपनियों के हैं। सरकार ने इससे पहले टिकटॉक और यूसी ब्राउजर समेत चीन के कई अन्य ऐप पर प्रतिबंध लगाया था। बयान में कहा गया, ‘‘सरकार ने 118 ऐसे ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है, जो भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और शांति-व्यवस्था के लिए खतरा हैं।’’ 

इस खबर से PUBG प्लेयर्स को निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कुछ और अल्टरनेटिव गेम्स-

Garena Free Fire दुनिया के सबसे पॉपुलर मोबाइल गेम्स में से एक है जिसने बहुत से लोगो को आकर्षित किया है दो साल में। यह अभी सबसे ज़्यादा डाउनलोड किये जाने वाला गेम है मोबाइल प्लेटफार्म पर। इस गेम के 500 मिलियन से ज़्यादा डाउनलोड्स हैं गूगल प्ले स्टोर पर।

बहुत से खिलाड़ी इस गेम का आनंद आसानी से उठा लेते हैं लेकिन दूसरी ओर कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो यह गेम नहीं खेल पाते ख़राब इंटरनेट आदि कारणों की वजह से। ऐसे खिलाड़ियों के लिए FREE FIRE खेलना मुश्किल हो जाता है इसीलिए वह ऑफलाइन गेम्स खेलना पसंद करते हैं। 

Black Survival

Black Survival जैसा की गेम का नाम बताता है , Black Survival एक SURVIVAL गेम है जो आपको पूरी तरह अपने में उलझा कर रखेगा आखिर तक। यह गेम एक कोरियाई कंपनी, Archbears ने बनाया है और यह PUBG MOBILE का बेहतरीन रिप्लेसमेंट है।  वह खिलाड़ी जिनको ANIME पसंद है इस गेम को बहुत एन्जॉय करेंगे। इस गेम को पूरी तरह बैटल रॉयल गेम नहीं कहा जा सकता लेकिन फिर भी इस गेम को खेलने में आपको बहुत आनंद आएगा।

Call of Duty

Call of Duty की अपनी खुद की दुनिया है और इसका मोबाइल वर्जन आपको ओरिजिनल गेम जैसा एक्सपीरियंस देगा। Tencent द्वारा डेवलप्ड, यह गेम बेहतरीन फीचर्स और रेअलीसिटक गेमप्ले का अनुभव देगा आपको। गेम के अंदर बहुत से मोड है चुनने के लिए और COD आपको पूरा मज़ा देगा एक बैटल रॉयल गेम का।

Web Title: PUBG Banned: Here's A Alternative alternatives-for-android-mobile-video-games-you-can-try-

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे