केरल के कोझिकोड़ में दुकानें खोलने की अनुमति नहीं देने को लेकर प्रदर्शन

By भाषा | Published: July 12, 2021 04:02 PM2021-07-12T16:02:15+5:302021-07-12T16:02:15+5:30

Protest against not allowing shops to open in Kerala's Kozhikode | केरल के कोझिकोड़ में दुकानें खोलने की अनुमति नहीं देने को लेकर प्रदर्शन

केरल के कोझिकोड़ में दुकानें खोलने की अनुमति नहीं देने को लेकर प्रदर्शन

कोझिकोड़, 12 जुलाई केरल के कोझिकोड़ में एम एस स्ट्रीट अथवा मित्तई थेरुवु में कारोबारियों ने दुकानें खोलने पर पाबंदी के खिलाफ सोमवार सुबह विरोध प्रदर्शन किया ।

दुकानदारों का दावा है कि बीते दो महीने से उनका कारोबार बंद है और अब गुजारा मुश्किल हो गया है।

जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह इलाका 10 से 15 प्रतिशत संक्रमण दर वाले 'सी' श्रेणी के इलाकों में आता है, लिहाजा इलाके में दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

जिन इलाकों में संक्रमण दर पांच प्रतिशत से कम है, उन्हें 'ए' श्रेणी में रखा गया है। पांच से दस प्रतिशत संक्रमण दर वाले इलाके 'बी' श्रेणी में आते हैं। 10 से 15 प्रतिशत संक्रमण दर वालों को 'सी' और 15 प्रतिशत से अधिक वालों को 'डी' श्रेणी में रखा गया है।

अधिकारियों ने यह भी कहा कि प्रदर्शनकारियों को कोविड नियमों का पालन करना चाहिये और इतनी बड़ी संख्या में एकत्रित नहीं होना चाहिये।

दूसरी ओर, व्यापारियों ने कहा कि अगर शराब घरों, जहां भीड़भाड़ देखी जा सकती है, को चलाने की अनुमति दी जा रही है, तो दुकानों को क्यों नहीं। कारोबारियों ने कहा कि वे सभी कोविड नियमों का पालन करते हुए काम करेंगे।

कोझिकोड़ में रविवार को कोविड-19 के 1,428 नए मामले सामने आए। प्रदर्शन तब शुरू हुआ जब पुलिस ने एस एम स्ट्रीट यानी स्वीटमीट स्ट्रीट में दुकानें खोलने पर हस्तेक्षप किया। एस एम स्ट्रीट को मित्तई थेरुवु भी कहा जाता है।

प्रदर्शनकारी दुकानदारों ने कहा कि वे भारी कर्ज में डूब गए हैं और अगर दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी गई तो वे आत्महत्या कर सकते हैं क्योंकि उनके लिये जीना मुश्किल हो गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Protest against not allowing shops to open in Kerala's Kozhikode

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे