नूपुर शर्मा विवाद: भाजपा में शुरू हुई बगावत, मुस्लिम महिला पार्षद ने इस्तीफा देते हुए कहा, ""नबी" की तौहीन के बाद भी भाजपा में रही तो "रसूल" माफ नहीं करेगा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 14, 2022 10:15 PM2022-06-14T22:15:39+5:302022-06-14T22:21:02+5:30

पैगंबर विवाद में भाजपा से इस्तीफा देने वाली महिला राजस्थान में कोटा नगर निगम की पार्षद है। कोटा नगर निगम के वार्ड संख्या 14 की भाजपा पार्षद तबस्सुम मिर्जा ने पार्टी को इस्लाम विरोधी बताते हुए भाजपा प्रदेश प्रमुख सतीश पूनिया और कोटा के भाजपा जिला प्रमुख कृष्ण कुमार सोनी को अपना इस्तीफा सौंप दिया

Prophet Controversy: Rebellion started in BJP, Muslim woman councilor resigns saying, "Rasool" will not forgive if she remains in BJP even after insulting "Nabi" | नूपुर शर्मा विवाद: भाजपा में शुरू हुई बगावत, मुस्लिम महिला पार्षद ने इस्तीफा देते हुए कहा, ""नबी" की तौहीन के बाद भी भाजपा में रही तो "रसूल" माफ नहीं करेगा"

नूपुर शर्मा विवाद: भाजपा में शुरू हुई बगावत, मुस्लिम महिला पार्षद ने इस्तीफा देते हुए कहा, ""नबी" की तौहीन के बाद भी भाजपा में रही तो "रसूल" माफ नहीं करेगा"

Highlightsपैगंबर विवाद में लगातार डैमेज कंट्रोल की कोशिश कर रही भाजपा का पहला विकेट गिर गया भाजपा से इस्तीफा देने वाली मुस्लिम महिला राजस्थान में कोटा नगर निगम की पार्षद हैंभाजपा पार्षद तबस्सुम ने कहा कि पैगंबर के खिलाफ हुए गुनाह के बाद पार्टी में नहीं रह सकती

कोटा: पैगंबर विवाद में लगातार डैमेज कंट्रोल की कोशिश कर रही भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ कोई कानूनी एक्शन न होने की सूरत को देखते हुए पार्टी की एक महिला मुस्लिम नेता ने बीते सोमवार को बगावत कर दी है और पार्टी को मुस्लिम विरोधी बताते हुए प्राथमिक सदस्यता इस्तीफा दे दिया।

जानकारी के मुताबिक भाजपा से इस्तीफा देने वाली महिला राजस्थान में कोटा नगर निगम की पार्षद है। कोटा नगर निगम के वार्ड संख्या 14 की भाजपा पार्षद तबस्सुम मिर्जा ने पार्टी को इस्लाम विरोधी बताते हुए भाजपा प्रदेश प्रमुख सतीश पूनिया और कोटा के भाजपा जिला प्रमुख कृष्ण कुमार सोनी को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

भाजपा से इस्तीफा देने का बाद पार्षद तबस्सुम मिर्जा ने बताया कि वो अल्पसंख्यों के विकास और उनकी गुरबत को दूर करने के लिए एक दशक पहले भाजपा में शामिल हुई थीं। मिर्जा ने भाजपा जिलाध्यक्ष सोनी को लिखे इस्तीफे में कहा कि वह भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हैं क्योंकि मौजूदा हालात में वो भाजपा के साथ काम नहीं कर सकती हैं।

वहीं राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया को लिखे अलग ई-मेल में मिर्जा ने कहा कि उन्हें भाजपा का सदस्य होने पर बहुत निराशा है। इसके साथ ही उन्होंने पैगंबर विवाद का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा उन विवादित बयान देने वाले कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई सख्त एक्शन लेने और उन्हें नियंत्रित करने में पूरी तरह से नाकाम रही है, जो उनके ''नबी'' के बारे में अपशब्द कह रहे हैं।

इसके साथ ही तबस्सुम मिर्जा ने यह भी कहा, ''इस विवाद के बाद भी अगर मैं भाजपा की सदस्य बनी रही और पैगंबर के इतने तौहीन के बावजूद भी अगर मैं भाजपा में बनी रहती हूं तो अल्लाह की नजर में मुझसे बड़ा गुनहगार कोई और नहीं होगा।"

मिर्जा ने कहा, "चूंकि मेरे जमीर ने मुझे "नबी" की शान में हुई गुस्ताखी के कारण हिलाकर रख दिया है, इसलिए मैं पार्टी में बने रहने से तौबा करती हूं।'' बताया जा रहा है कि पार्षद तबस्सुम मिर्जा ने अपने दोनों इस्तीफों को अलग-अलग भेजा है। उन्होंने मेल के जरिये प्रदेश अध्यक्ष पुनिया के पास अपना इस्तीफा भेजा है वहीं डाक के जरिये जिलाध्यक्ष सोनी के पास अपनी चिट्ठी रवाना की है।

इस खबर के बीच कोटा के भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ''मुझे अभी तक किसी पार्टी पार्षद का इस्तीफा नहीं मिला है, अगर कोई इस्तीफा मिलता है तो उस पर विचार किया जाएगा।''

Web Title: Prophet Controversy: Rebellion started in BJP, Muslim woman councilor resigns saying, "Rasool" will not forgive if she remains in BJP even after insulting "Nabi"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे