पैगंबर विवाद: नूपुर शर्मा डिबेट की जिम्मेदार एंकर और टाइम्स नेटवर्क की ग्रुप एडिटर नविका कुमार के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 14, 2022 04:55 PM2022-06-14T16:55:23+5:302022-06-14T17:04:33+5:30

महाराष्ट्र पुलिस ने टाइम्स नेटवर्क की ग्रुप एडिटर और अंग्रेजी समाचार चैनल 'टाइम्स नाउ' की प्राइमटाइम एंकर नविका कुमार और भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भवनाओं के भड़काने के मामले में दर्ज की एफआईआर।

Prophet Controversy: FIR lodged against Navika Kumar, the responsible anchor of Nupur Sharma debate and group editor of Times Network | पैगंबर विवाद: नूपुर शर्मा डिबेट की जिम्मेदार एंकर और टाइम्स नेटवर्क की ग्रुप एडिटर नविका कुमार के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

पैगंबर विवाद: नूपुर शर्मा डिबेट की जिम्मेदार एंकर और टाइम्स नेटवर्क की ग्रुप एडिटर नविका कुमार के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

Next
Highlightsपैगंबर विवाद में फंसी अंग्रेजी समाचार चैनल 'टाइम्स नाउ' की एंकर नविका कुमारमहाराष्ट्र पुलिस ने नूपुर शर्मा के साथ नविका कुमार पर दर्ज की एफआईआरएंकर नविका कुमार के शो में भाजपा की नुपुर शर्मा ने पैगबंर के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

मुंबई: टाइम्स नेटवर्क की ग्रुप एडिटर और अंग्रेजी समाचार चैनल 'टाइम्स नाउ' की प्राइमटाइम एंकर नविका कुमार के खिलाफ पैगंबर विवाद में एफआईआर दर्ज की गई है।

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर उस मामले से संबंधित है, जिसमें एंकर नविका कुमार के शो में भारतीय जनता पार्टी की निलंबित राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने पैगबंर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

इस विवादित मामले में अमीरोद्दीन जफ्फियोद्दीन फारूके नाम के शख्स ने महाराष्ट्र के परभणी के नानलपेट पुलिस स्टेशन में नूपुर शर्मा और एंकर नविका कुमार के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने का मामला दर्ज कराया है।

इस मामले में पुलिस ने अमीरोद्दीन जफ्फियोद्दीन फारूके की शिकायत पर नूपुर शर्मा और नविका कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-ए के तहत केल दर्ज किया है।

वहीं इस पूरे विवाद से पत्ता झाड़ते हुए टाइम्स नाउ पहले नूपुर शर्मा की टिप्पणियों से खुद को दूर कर चुका है। इस मामले में चैनल ने 27 मई को बयान जारी करते हुए कहा था, “बीजेपी प्रवक्ता द्वारा न्यूज़ऑवर पर कल रात व्यक्त किए गए विचार उनके निजी विचार हैं। टाइम्स नाउ किसी भी पैनलिस्ट के विचारों का समर्थन नहीं करता है। हम अपनी डिबेट में भाग लेने वालों से संयम बनाए रखने और साथी पैनलिस्टों के खिलाफ असंसदीय भाषा के प्रयोग न करने की अपील करते हैं।"

मालूम हो कि भाजपा की निलंबित राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के द्वारा की गई पैगंबर के खिलाफ की गई विवादास्पद टिप्पणी के बाद भारत सरकार को विश्व के कई इस्लामिक देशों के विरोध का सामना करना पड़ा था। वहीं अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ को भी इस तरह की विवादास्पद डिबेट कराने के लिए लोगों की आलोचना का शिकार होना पड़ा था।

चूंकि यह विवाद सीधे न्यूज चैनल से जुड़ा था, इसलिए एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने भी इस मामले में दखल देते हुए 8 जून को एक बयान जारी किया था। जिसमें कहा गया था कि वह "कुछ नेशलन न्यूज चैनलों के द्वारा अपनाये जा रहे गैर-जिम्मेदाराना आचरण से बेहद दुखी और परेशान है, जो जानबूझकर ऐसी परिस्थितियां पैदा कर रहे हैं, जिससे समाज में समुदायों के बीच अविश्वास और नफरत फैले।"

Web Title: Prophet Controversy: FIR lodged against Navika Kumar, the responsible anchor of Nupur Sharma debate and group editor of Times Network

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे