नाव दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नाविकों को उचित प्रशिक्षण दिया जाए: आदित्यनाथ

By भाषा | Published: November 23, 2020 10:56 PM2020-11-23T22:56:28+5:302020-11-23T22:56:28+5:30

Proper training should be given to sailors to prevent boat accidents: Adityanath | नाव दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नाविकों को उचित प्रशिक्षण दिया जाए: आदित्यनाथ

नाव दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नाविकों को उचित प्रशिक्षण दिया जाए: आदित्यनाथ

लखनऊ, 23 नवम्बर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में नाव दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नाविकों को उचित प्रशिक्षण दिया जाना सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर सोमवार को ‘उत्तर प्रदेश नाव दुर्घटना प्रबन्धन, न्यूनीकरण एवं सुरक्षा नीति-2020’ का प्रस्तुतीकरण किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि प्रदेश में नाव दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नाविकों को उचित प्रशिक्षण दिया जाना सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

उन्होंने निर्देश दिया कि नाविकों का भुगतान समय से कराया जाए और उन्हें जीवनरक्षक जैकेट तथा पतवार उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही, नई नौका खरीदने तथा पुरानी नौका में इंजन लगाने के लिए बैंक से ऋण उपलब्ध कराया जाए।

एक सरकारी बयान के मुताबिक प्रस्तुतीकरण के दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को राहत आयुक्त संजय गोयल ने नाव दुर्घटना प्रबन्धन हेतु वर्तमान व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

प्रस्तुतीकरण के अवलोकन के बाद मुख्यमंत्री ने ‘उत्तर प्रदेश नाव दुर्घटना प्रबन्धन, न्यूनीकरण एवं सुरक्षा नीति-2020’ में आवश्यक बदलाव करते हुए इसे शीघ्र लागू करने के निर्देश दिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Proper training should be given to sailors to prevent boat accidents: Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे