Assembly Elections 2023: 'जब इंदिरा जी को गोली मारी गई तब हम दोनों भाई-बहन...' छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी ने परिवारवाद के आरोपों पर दिया जवाब

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 30, 2023 06:07 PM2023-10-30T18:07:36+5:302023-10-30T18:09:39+5:30

प्रियंका ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आज सबसे कम बेरोजगारी है। छत्तीसगढ़ में दूसरे प्रदेशों से लोग काम करने के लिए आ रहे हैं। आपको यहां सरकार से राहत मिल रही है, खेती-किसानी अच्छी हो रही है। जबकि आपके पड़ोस के मध्य प्रदेश में केवल घोषणाएं और घोटाले हो रहे हैं।

Priyanka Gandhi responded to allegations of nepotism in Chhattisgarh Assembly Elections 2023 | Assembly Elections 2023: 'जब इंदिरा जी को गोली मारी गई तब हम दोनों भाई-बहन...' छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी ने परिवारवाद के आरोपों पर दिया जवाब

प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया

Highlights प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित कियाप्रियंका गांधी ने परिवारवाद के आरोपों पर दिया जवाबकहा- ये परिवारवाद नहीं है, ये देश के प्रति एक भक्ति है

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जनता का भरोसा बरकरार है और छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस सरकार आ रही है। प्रियंका ने इस दौरान कांग्रेस पर लगाए जा रहे परिवारवाद के आरोपों का जवाब भी दिया। 

कांग्रेस महासचिव ने कहा, "जब इंदिरा जी को गोली मारी गई, तो हम दोनों भाई-बहन स्कूल में थे। पिता जी बंगाल दौरे पर थे, मां अस्पताल में थीं। 7 साल बाद मेरे पिता के साथ भी वही हुआ, लेकिन मेरी इस देश में आस्था और देशभक्ति कम नहीं हुई। जब हम अपनी पीढ़ियों की बात करते हैं तो हमारी आलोचना करने वाले परिवारवाद की बात करते हैं। ये परिवारवाद नहीं है, ये देश के प्रति एक भक्ति है, जो टूट नहीं पा रही है।" 

कांग्रेस सरकार के कार्यों का जिक्र करते हुए प्रियंका ने कहा, " महिलाओं को पंचायतों में 33% आरक्षण कांग्रेस सरकार ने दिया। महिला आरक्षण बिल पास तो हो गया, लेकिन 10 साल तक महिलाओं को उनका हक नहीं मिलने वाला। लेकिन मीडिया में चर्चा खूब हुई, इवेंटबाजी हुई; इसलिए नेताओं की घोषणा की सच्चाई को परखिए।"

मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए प्रियंका ने कहा, "मोदी सरकार देश की संपत्ति अडानी जैसे बड़े-बड़े उद्योगपतियों को देती जा रही है। BHEL, HAL, रेलवे... आपको जहां से रोजगार मिलता था, वो सारी संपतियां अपने मित्रों को सौंप रहे हैं। हम समानता की बात करते हैं, ताकि जनता को फायदा मिले, लेकिन इन लोगों ने रोजगार के सभी माध्यम बंद कर दिए हैं।"

उन्होंने कहा कि पूरा उत्तर भारत आवारा पशुओं की समस्या से जूझ रहा है। महिलाएं, किसान भाई दिन-रात खेत की पहरेदारी करते हैं। जबकि छत्तीसगढ़ में ये समस्या कांग्रेस की एक अच्छी सोच की वजह से खत्म हो गई है। आज प्रदेश की महिलाएं सक्षम बनीं और लोग गौठानों के माध्यम से गोबर बेचकर कमाई कर पा रहे हैं।

प्रियंका ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आज सबसे कम बेरोजगारी है। छत्तीसगढ़ में दूसरे प्रदेशों से लोग काम करने के लिए आ रहे हैं। आपको यहां सरकार से राहत मिल रही है, खेती-किसानी अच्छी हो रही है। जबकि आपके पड़ोस के मध्य प्रदेश में केवल घोषणाएं और घोटाले हो रहे हैं।

Web Title: Priyanka Gandhi responded to allegations of nepotism in Chhattisgarh Assembly Elections 2023

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे