प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने महंगाई के मुद्दे पर खोला मोर्चा, की बंगाल सरकार की तारीफ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 2, 2022 07:03 PM2022-08-02T19:03:36+5:302022-08-02T19:09:19+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर एआईएफपीएसडीएफ की ओर से आयोजित धरने में भाग लिया और पीएम मोदी की सबसे बड़ी राजनीतिक विरोधी ममता बनर्जी के बंगाल शासन की जमकर तारीफ की।

Prime Minister Narendra Modi's brother Prahlad Modi opened a front on the issue of inflation, praised the Bengal government | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने महंगाई के मुद्दे पर खोला मोर्चा, की बंगाल सरकार की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने महंगाई के मुद्दे पर खोला मोर्चा, की बंगाल सरकार की तारीफ

Highlightsमहंगाई के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर दिया धरनापीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन के उपाध्यक्ष हैंप्रह्लाद मोदी ने मुफ्त अनाज वितरण के लिए ‘पश्चिम बंगाल राशन मॉडल’ लागू किये जाने की मांग की

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने देश में बढ़ती हुई महंगाई के विरोध सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध-प्रदर्शन किया। प्रह्लाद मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई होने के साथ-साथ ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन (एआईएफपीएसडीएफ) के उपाध्यक्ष भी हैं।

प्रह्लाद मोदी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी राजनीतिक विरोधी ममता बनर्जी के बंगाल शासन की भी जमकर तारीफ की। एआईएफपीएसडीएफ की ओर से आयोजित धरना में भाग लेते हुए प्रह्लाद मोदी ने कहा, "मौजूदा दौर में वस्तुओं की लागत और दुकानों को चलाने के ओवरहेड खर्चे में बेतहाशा वृद्धि हुई है। इस कारण लाभ में महज 20 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है, जो दुकान चलाने वालों के साथ एक क्रूर मजाक है। इसलिए हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि हमें राहत दी जाए और हमारे वित्तीय संकट को खत्म करने के लिए गंभीर उपाय किये जाएं।”

जंतर-मंतर पर अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे प्रह्लाद मोदी ने ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन (एआईएफपीएसडीएफ) बैनर तले संगठन के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी की।

उन्होंने कहा, “इस मुद्दे पर एआईएफपीएसडीएफ बेहद गंभीर है और इसलिए हमारे संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगा और उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपेगा।"

इसके बाद मोदी ने कहा कि बुधवार को एआईएफपीएसडीएफ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है और उसमें बैठकर तय किया जाएगा कि संगठन महंगाई के विरोध में आगे किस तरह से अपनी रणनीति बनायेगा।

जानकारी के मुताबिक एआईएफपीएसडीएफ पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का प्रयास तो करेगा ही साथ में बुधवार को संगठन इस बात की भी कोशिश करेगा कि उसके पदाधिकारी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मिल सकें।

मुद्रा अवमूल्यन और भागती महंगाई के बीच एआईएफपीएसडीएफ सरकार से मांग कर रही है कि उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से आपूर्ति किए जाने वाले खाद्य तेल और दालों के साथ-साथ चावल, गेहूं और चीनी के घाटे की से मुश्किल में फंसे दुकानदारों को सरकार क्षतिपूर्ति और मुआवजे का प्रावधान करे।

इसके साथ ही प्रह्लाद मोदी ने पीएम मोदी की प्रबल विरोधी ममता बनर्जी के सरकार की तारीफ करते हुए मांग की कि पूरे देश में मुफ्त अनाज वितरण का ‘पश्चिम बंगाल राशन मॉडल’ लागू किया जाए।

इसके अलावा उनकी सरकार से मांग है कि देश में उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से ही खाद्य तेल, दाल और एलपीजी गैस सिलेंडर की आपूर्ति की जाए साथ ही सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के उचित मूल्य की दुकान के डीलरों को चावल और गेहूं के लिए प्रत्यक्ष खरीद एजेंट के रूप में कार्य करने की अनुमति दै। संगठन का कहना है कि टीएमसी सांसद सौगाता विश्वास ने हमारी हालत को समझते हुए संसद में भी इस मामले को उठा चुके हैं। 

संगठन की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लदा मोदी ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार उनकी सभी मांगों को मान नहीं लेती, तब तक उनका विरोध अनवरत जारी रहेगा। 

Web Title: Prime Minister Narendra Modi's brother Prahlad Modi opened a front on the issue of inflation, praised the Bengal government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे