प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिया नव वर्ष और बैसाखी के पर्व पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं, तीन भाषाओं में किया ट्वीट

By गुणातीत ओझा | Published: April 13, 2020 11:36 AM2020-04-13T11:36:03+5:302020-04-13T11:36:03+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ओडिया नव वर्ष, महा विषुवा पाना संक्रांति और बैसाखी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर हिंदी, ओडिया और अंग्रेजी में कहा, "बैसाखी के शुभ अवसर पर देशवासियों को ढेर सारी शुभकामनाएं।

Prime Minister Narendra Modi wishes country on the festival of Odia New Year and Baisakhi | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिया नव वर्ष और बैसाखी के पर्व पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं, तीन भाषाओं में किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिया नव वर्ष और बैसाखी के पर्व पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ओडिया नव वर्ष, महा विषुवा पाना संक्रांति और बैसाखी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर हिंदी, ओडिया और अंग्रेजी में कहा, "बैसाखी के शुभ अवसर पर देशवासियों को ढेर सारी शुभकामनाएं।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ओडिया नव वर्ष, महा विषुवा पाना संक्रांति और बैसाखी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर हिंदी, ओडिया और अंग्रेजी में कहा, "बैसाखी के शुभ अवसर पर देशवासियों को ढेर सारी शुभकामनाएं। नई आकांक्षाओं का त्योहार हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा और नया उत्साह लाए।" प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा "Happy #OdiaNewYear और महा विषुवा पाना संक्रांति। आने वाला साल हर किसी के जीवन में खुशियां और अच्छा स्वास्थ्य लाए।"

बैसाखी भारत में विशेष रूप से पंजाब में एक ऐतिहासिक और धार्मिक त्योहार है। यह सिखों के लिए एक वसंत फसल उत्सव है और यह 1699 में गुरु गोबिंद सिंह द्वारा खालसा के रूप का प्रतीक भी है। इसके अतिरिक्त, यह हिंदू विक्रम संवत कैलेंडर के आधार पर, सौर नव वर्ष मनाता है। महा विषुवा पाना संक्रांति, ओडिशा में बौद्धों और हिंदुओं का पारंपरिक नए साल का त्योहार है। यह त्योहार शिव, शक्ति या हनुमान मंदिरों में जाकर और नदी में पवित्र डुबकी लगाकर मनाया जाता है।



बताते चलें कि कोरोनो वायरस महामारी के बीच, भारत में अधिकांश धार्मिक स्थान बंद हैं। लोग इन त्यौहारों को घर पर रहकर मना रहे हैं और सामाजिक दूरी बनाए हुए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी ट्विटर पर एक वीडियो संदेश पोस्ट किया और राज्य के लोगों से अपने घरों के अंदर त्योहार मनाने और देश के लोगों के लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया। कैप्टन ने ट्वीट में लिखा, "मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वैशाखी का शुभ त्योहार अपने घरों में मनाएं और 11 बजे सभी के भले के लिए अरदास करें।"

Web Title: Prime Minister Narendra Modi wishes country on the festival of Odia New Year and Baisakhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे