दावोस में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात का नहीं है प्लान: विदेश मंत्रालय

By पल्लवी कुमारी | Published: January 20, 2018 11:46 AM2018-01-20T11:46:43+5:302018-01-20T12:13:16+5:30

स्विट्जरलैंड के दावोस शहर में 23 से 26 जनवरी तक होने वाले वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) की वार्षिक बैठक होने वाली है।

Prime minister Narendra Modi and PAK PM Shahid Khaqan Abbasi No plans for meet in World Economic Forum | दावोस में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात का नहीं है प्लान: विदेश मंत्रालय

दावोस में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात का नहीं है प्लान: विदेश मंत्रालय

स्विट्जरलैंड के दावोस शहर में 23 से 26 जनवरी तक होने वाले वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) की वार्षिक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम शाहिद खाकान अब्बासी के बीच मुलाकात की अभी तक कोई योजना नहीं है। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी है। विदेश मंत्रालय के सचिव विजय गोखले बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की पाक पीएम से मुलाकात की कोई योजना नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि पीएम की यह यात्रा भी काफी छोटी होगी। 

विदेश मंत्रालय के सचिव विजय गोखले ने यह भी बताया कि पीएम मोदी की मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी नहीं हो पाएगी, क्योंकि दोनों वहां एक दिन नहीं पहुंचने वाले हैं। उन्होंने यह साफ कर दिया है कि पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप भी यहां नहीं मिल पाएंगे।

बता दें कि बीजेपी की मोदी सरकार के दौरान पिछले तीन साल से वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में वित्त मंत्री अरुण जेटली भारत की तरफ से हिस्सा लेते थे लेकिन इस बार पहली बार पीएम मोदी यहां सम्मेलन में भाग लेने जा रहे हैं। पाक और भारत के पीएम का ना मिलने के पीछे सीमापार पर पाकिस्तान की ओर से हो रहे हमले और सीजफायर उल्लंघन ही माना जा रहा है। 

वहीं, खबर यह भी आ रही है कि प्रधानमंत्री थेरेसा अगले सप्ताह दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगी। बीबीसी के मुताबिक, अगले महीने लंदन में एक अरब डॉलर की लागत से खुलने वाले अमेरिकी दूतावास की योजना को ट्रंप ने रद्द कर दिया था, जिसके बाद थेरेसा मे की ट्रंप से मुलाकात की यह खबर सामने आई है। 

Web Title: Prime minister Narendra Modi and PAK PM Shahid Khaqan Abbasi No plans for meet in World Economic Forum

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे