राष्ट्रपति ने 12 विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति को मंजूरी दी

By भाषा | Published: July 23, 2021 02:00 PM2021-07-23T14:00:14+5:302021-07-23T14:00:14+5:30

President approves appointment of Vice Chancellors in 12 universities | राष्ट्रपति ने 12 विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति को मंजूरी दी

राष्ट्रपति ने 12 विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति को मंजूरी दी

नयी दिल्ली, 23 जुलाई केंद्रीय विश्वविद्यालयों के विजिटर, भारत के राष्ट्रपति ने 12 विश्वविद्यालयों में कुलपतियों के नियुक्ति को स्वीकृति दी है। शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, “राष्ट्रपति ने 12 विश्वविद्यालयों के लिए कुलपतियों की नियुक्ति को स्वीकृति दी है।”

इन विश्वविद्यालयों में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, झारखंड, कर्नाटक, तमिलनाडु और हैदराबाद के केंद्रीय विश्वविद्यालय शामिल हैं।

इनके अलावा दक्षिण बिहार (गया) का केंद्रीय विश्वविद्यालय, मणिपुर विश्वविद्यालय, मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय, नॉर्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी और बिलासपुर का गुरु घासीदास विश्वविद्यालय भी शामिल हैं जिनके लिए कुलपतियों की नियुक्ति की गई है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बृहस्पतिवार को राज्य सभा को सूचित किया था कि केंद्रीय विश्वविद्यालयों में कुलपतियों के 22 पद रिक्त हैं जिनमें से 12 पदों के लिए नियुक्तियों पर विजिटर द्वारा पहले ही अंतिम निर्णय ले लिया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: President approves appointment of Vice Chancellors in 12 universities

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे