हिमाचल में CM को लेकर BJP में तकरार, 44 में 22 विधायक धूमल के साथ

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 21, 2017 09:37 AM2017-12-21T09:37:22+5:302017-12-21T15:00:20+5:30

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल अपना दांव खेल दिया है। तीन विधायकों ने की सीट छोड़ने की पेशकश।

prem kumar dhumal 22 mla supports new government formation central team | हिमाचल में CM को लेकर BJP में तकरार, 44 में 22 विधायक धूमल के साथ

हिमाचल में CM को लेकर BJP में तकरार, 44 में 22 विधायक धूमल के साथ

हिमाचल विधनानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत हासिल हुई है, लेकिन बतौर सीएम पद के लिए पेश किए प्रेम कुमार धूमल खुद चुनाव हार गए। अब सीएम की हार से मिली विजय के बाद  हिमाचल सीएम के लिए बीजेपी में मंथन चल रहा है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल अपना दांव खेल दिया है। हाल ही में जीत हासिल करने वाले 44 में से 22 विधायकों ने धूमल को समर्थन किया है। 

इस समर्थन से बीजेपी के अंदर उठा-पठक जारी को गई है। इस बीच बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर गुरुवार को शिमला पहुंचकर पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों से मुलाकात कर सकते हैं। लेकिन जिस तरह से धूमल को 22 विधायकों का साथ मिला है उससे एक बात साथ है कि बीजेपी के अंदर के हालात फिलहाल ठीक नहीं है।  बीजेपी के अंदर 22 विधायक पार्टी फैसले के खिलाफ फिलहाल बगावत पर उतर आए हैं जिसका लाभ धूमल उठा सकते हैं।

कहा ये भी जाता है खुद बीजेपी भी धूमल को खास पसंद नहीं करती है, चुनाव के समय बीजेपी के पास कोई दूसरा अच्छा विकल्प ना होने के कारण उनको उम्मीदवार के तौर पर पेश किया गया था। बीजेपी के अंदर की ये बगावत कुछ नया रूप दिखा सकती है। आज बीजेपी की शिमला में बैठक है जहां आज फैसला भी सकता है कि अगला सीएम पद का आखिर दावेदार कौन होगा। राज्य की 68 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 44 सदस्य हैं।

CM पद की दौड़ में ये हैं आगे

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने कहा है कि प्रदेश में पार्टी मामलों के प्रभारी मंगल पांडेय भी हिमाचल आने वाले हैं, जिन पर भी बड़ा दांव खेला जा सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और पांचवीं बार विधायक बने जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे माना जा रहा है। लेकिन जिस तरह से बीजेपी के अंदर 22 विधायकों ने धूमल का साथ देकर बगावत की है उससे अब धूमल एक बार फिर से शीर्ष पद के दावेदार के रूप में सामने आ गए हैं। 

इन नामों पर भी लग सकता है दांव

सातवीं बार जीते मोहिंदर सिंह, पांच बार जीत चुके विधायक राजीव बिंदल, पूर्व प्रदेश बीजेपी प्रमुख सुरेश भारद्वाज और कृष्ण कपूर (दोनों चौथी बार निर्वाचित) पर भी बीजेपी विचार कर सकती है। ये वे चेहरे हैं जो धूमल के सीएम बनने के विपक्ष में हैं।

तीन विधायकों ने की सीट छोड़ने की पेशकश

खबर के मुताबिक धूमल को मुख्यमंत्री बनाने के लिए आवाज जोर पकड़ने लगी है और तीन बीजेपी विधायकों ने उनके लिए अपनी सीटें छोड़ने की पेशकश की है। धूमल अभी भी समीरपुर में हैं और बुधवार को पार्टी के कई नेता उनसे मिलने गए थे।

Web Title: prem kumar dhumal 22 mla supports new government formation central team

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे