प्रवीण तोगड़िया के विवादित बोल, दो से अधिक संतान पैदा करने वालों को मतदान से वंचित रखा जाए

By भाषा | Published: January 8, 2020 05:18 AM2020-01-08T05:18:03+5:302020-01-08T05:18:03+5:30

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हमारी मांग है कि यदि कोई भी व्यक्ति दो बच्चों के अलावा संतान पैदा करता है तो भारत में जो भी सरकारी सुविधाएं दी जा रही हैं, वह उस परिवार को ना दी जाए।

Praveen Togadia says Those who produce more than two children should be excluded from voting | प्रवीण तोगड़िया के विवादित बोल, दो से अधिक संतान पैदा करने वालों को मतदान से वंचित रखा जाए

प्रवीण तोगड़िया के विवादित बोल, दो से अधिक संतान पैदा करने वालों को मतदान से वंचित रखा जाए

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को कहा कि देश को ‘पापुलेशन बम’ से बचना होगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून बनाकर एक सराहनीय कार्य किया है। वह मंगलवार को नोएडा के सेक्टर 22 स्थित चौड़ा गांव में रहने वाले कल्लू नंबरदार के आवास पर हिंदू संगठन एवं राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि यदि कोई भी व्यक्ति दो बच्चों के अलावा संतान पैदा करता है तो भारत में जो भी सरकारी सुविधाएं दी जा रही हैं, वह उस परिवार को ना दी जाए। उन्होंने कहा कि दो से अधिक संतान पैदा करने वाले लोगों को चुनाव लड़ने और चुनाव में मत का प्रयोग करने से वंचित रखा जाए। 

Web Title: Praveen Togadia says Those who produce more than two children should be excluded from voting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे