BJP सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन हुए पूरे, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- हमने अनुच्छेद 370 पर लिया सबसे बड़ा फैसला  

By रामदीप मिश्रा | Published: September 8, 2019 03:37 PM2019-09-08T15:37:51+5:302019-09-08T15:37:51+5:30

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को कहा कि हमारी सरकार ने इन सौ दिनों सें सबसे बड़ा फैसला अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने के बारे में लिया है।

Prakash Javadekar on 100 days of 2nd term of BJP Govt: biggest decision taken was regarding Article 370 and 35A | BJP सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन हुए पूरे, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- हमने अनुच्छेद 370 पर लिया सबसे बड़ा फैसला  

File Photo

Highlights (08 सितंबर) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की।इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार की उपब्धियां गिनाईं, जिसमें केंद्रीय मंत्री ने सबसे बड़ा फैसला 370 को हटाया जाना बताया है। 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार (08 सितंबर) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार की उपब्धियां गिनाईं, जिसमें केंद्रीय मंत्री ने सबसे बड़ा फैसला 370 को हटाया जाना बताया है। 

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने इन सौ दिनों सें सबसे बड़ा फैसला अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने के बारे में लिया है। साथ ही साथ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश के गठन के बारे में फैसला लिया गया। इस मामले को 35 दिन हो गए हैं और केवल कुछ छिट-पुट घटनाएं हुई हैं और जम्मू-कश्मीर में स्थित सामान्य होने लग गई है। 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फैसले का एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सहित कई जगहों के दरवाजे खटखटाए, लेकिन पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी दिखाई दी।


इधर, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान रोहतक से शुरू किया। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार के 100 साल पूरे होने को लेकर कहा कि ये संयोग ही है कि मैं हरियाणा ऐसे समय में आया हूं जब केंद्र में भाजपा-एनडीए की सरकार के नए कार्यकाल के भी 100 दिन हो रहे हैं। ये 100 दिन विकास और विश्वास के रहे हैं, देश में बड़े परिवर्तन के रहे हैं। ये 100 दिन निर्णय, निष्ठा और नेक नीयत के रहे हैं। 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि आप सबके अभूतपूर्व विश्वास के बल पर ही कृषि से लेकर राष्ट्र की रक्षा और सुरक्षा से जुड़े बड़े निर्णय सरकार ले पाई है। आतंकवाद से निपटने, मुस्लिम बहनों के अधिकारों की सुरक्षा और हमारे हेल्थ सेक्टर की बेहतरी के लिए अनेक कानून बनाए गए हैं। इस बार संसद के सत्र में जितने बिल पास हुए हैं, जितना काम हुआ है, उतना काम संसद के किसी सत्र में पिछले 6 दशकों में नहीं हुआ। देर रात तक बैठकर सांसदों द्वारा नए कानूनों पर चर्चा की गई है। 

पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख के करोड़ों साथियों के साथ मिलकर एक नई सोच के साथ, उनके सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने में हम जुट गए हैं। हमारी सरकार का एक और संकल्प है जिस पर बहुत बड़े पैमाने पर काम शुरु कर दिया गया है। वर्ष 2024 तक देश के हर घर तक जल पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन के माध्यम से पूरा देश एकजुट हो चुका है। हरियाणा भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है।

Web Title: Prakash Javadekar on 100 days of 2nd term of BJP Govt: biggest decision taken was regarding Article 370 and 35A

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे