महाराष्ट्र विधान परिषद की छह सीटों के लिए मतदान आज, 24 मई को आएंगे नतीजे

By भाषा | Published: May 21, 2018 01:52 AM2018-05-21T01:52:34+5:302018-05-21T01:52:34+5:30

यह चुनाव इसलिए हो रहा है क्योंकि राज्य विधानमंडल के उपरी सदन में राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के तीन, भारतीय जनता पार्टी के दो और कांग्रेस के एक सदस्य का कार्यकाल 21 जून को पूरा रहा है।

Polling for six constituencies of Maharashtra Legislative Council today | महाराष्ट्र विधान परिषद की छह सीटों के लिए मतदान आज, 24 मई को आएंगे नतीजे

महाराष्ट्र विधान परिषद की छह सीटों के लिए मतदान आज, 24 मई को आएंगे नतीजे

मुंबई, 21 मई: स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों से महाराष्ट्र विधानपरिषद की छह सीटों के द्विवार्षिक चुनाव के लिए आज मतदान होगा। राज्य के बड़े दल सीटों की साझेदारी कर चुनाव में उतरे हैं। मतगणना 24 मई को होगी। यह चुनाव इसलिए हो रहा है क्योंकि राज्य विधानमंडल के उपरी सदन में राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के तीन, भारतीय जनता पार्टी के दो और कांग्रेस के एक सदस्य का कार्यकाल 21 जून को पूरा रहा है।

जिन सीटों पर चुनाव हो रहा है वो इस प्रकार हैंः-

- ओस्मानाबाद - बीड - लातुर सीट 
- रायगढ - रत्नागिरि - सिंधुदुर्ग 
- नासिक 
- प्रभानी - हिंगोली 
- अमरावती
- वर्धा - चंद्रपुर - गढचिरौली

इस बीच ठाणे से प्राप्त समाचार के अनुसार, एक अन्य घटनाक्रम में पालघर के दिवंगत भाजपा सांसद चिंतामन वांग की विधवा जयश्री ने आज भाजपा के खिलाफ आगामी उपचुनाव के सिलसिले में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज करायी। जयश्री ने निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की कि भाजपा बिना इजाजत के 28 मई के पालघर उपचुनाव के लिए प्रचार सामग्री में उनके पति की तस्वीर का इस्तेमाल कर रही है। भाजपा को झटका देते हुए शिवसेना ने दिवंगत सांसद के बेटे श्रीनिवास वांग को चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा ने कांग्रेस से आए पूर्व मंत्री राजेंद्र गावित को टिकट दिया है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Polling for six constituencies of Maharashtra Legislative Council today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे