महापंचायत में हिस्सा लेने पहुंचे पंजाब किसान मजदूर कमेटी के सदस्यों को पुलिस ने रोका, प्रदर्शनकारियों ने अंबाला बॉर्डर पर लगाए नारे, देखें वीडियो

By आजाद खान | Published: May 28, 2023 10:00 AM2023-05-28T10:00:55+5:302023-05-28T10:28:39+5:30

बता दें कि प्रदर्शनकारी पहलवानों द्वारा बुलाए गए महिला महापंचायत में हिस्सा लेने आर रहे पंजाब किसान मजदूर कमेटी के सदस्यों को पुलिस ने अंबाला बार्डर पर ही रोक दिया है।

Police stopped members Punjab Kisan Mazdoor Committee at Ambala border Wrestlers Protest Parliament Inauguration video | महापंचायत में हिस्सा लेने पहुंचे पंजाब किसान मजदूर कमेटी के सदस्यों को पुलिस ने रोका, प्रदर्शनकारियों ने अंबाला बॉर्डर पर लगाए नारे, देखें वीडियो

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsप्रदर्शनकारी पहलवानों ने कहा था कि वे महिला महापंचायत का आयोजन करेंगे। वे नए संसद भवन के सामने उसके उद्घाटन के दिन इसका आयोजन करने की बात कही थी। इस एलान को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पोख्ता इंतेजाम किए है।

नई दिल्ली:  पुलिस ने किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब की महिला प्रदर्शनकारियों को अंबाला बार्डर पर रोक दिया है। यही नहीं उन्हें रोकने के पुलिस की भारी तैनाती हुई है और वे घेरा बनाकर प्रदर्शनकारियों के सामने खड़े हैं। दरअसल, भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कार्रवाई न करने के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन कर पहलवान आज 'महिला सम्मान महापंचायत'का आह्वान किया है। इस महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए ये प्रदर्शकारी दिल्ली आना चाह रही थी। 

बताया जा रहा है कि ये प्रदर्शनकारी महिलाएं कल अमृतसर से निकली थी और ये नई संसद के सामने महिला पहलवानों की महापंचायत में हिस्सा लेने वाली थीं। इस बीच पुलिस ने उन्हें रास्ते मे ही रोक दिया और उन्हें आगे नहीं आने दे रही है। उधर पीएम मोदी ने नए संसद भवन का आज उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान भाजपा और अन्य दलों के कई नेता वहां मौजूद भी रहे है। 

आईटीओ रोड, टिकरी बॉर्डर और सिंघू सीमा क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतेजाम

बता दें कि इससे पहले प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने यह कहा था कि आज यानी 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर भवन के सामने वे एक महिला महापंचायत करेंगी। ऐसे में प्रदर्शनकारी पहलवानों के इस बयान के बाद गाजीपुर सीमा क्षेत्र के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और कई इलाकों में बैरिकेड्स भी लगा दिए गए थे। 

सूत्रों के हवाले से खबर यह भी थी कि खाप पंचायत के नेता और किसान आज दिल्ली में नए संसद भवन के सामने महिला महापंचायत करेंगे। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने आईटीओ रोड, टिकरी बॉर्डर और सिंघू सीमा क्षेत्र में बैरिकेड्स भी लगा लिए दिए थे। यही नहीं दिल्ली के बाहर बार्डर पर भी सुरक्षा के पोख्ता इंतेजाम किए गए हैं। 

पीएम मोदी ने किया नए संसद भवन का उद्घाटन

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संसद के नए भवन का उद्घाटन किए जाने के बाद रविवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि एक ऐसे ‘‘आत्ममुग्ध तानाशाह प्रधानमंत्री’’ ने यह उद्घाटन किया है, जिन्हें संसदीय परंपराओं से नफरत है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी आरोप लगाया कि राष्ट्रपति पद पर आसीन होने वाली पहली आदिवासी द्रौपदी मुर्मू को उनके संवैधानिक कर्तव्य का निर्वहन नहीं करने दिया जा रहा है। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार सुबह नए संसद भवन का उद्घाटन किया है। मोदी ने नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर ईश्वर का आशीर्वाद लेने के लिए कर्नाटक के श्रृंगेरी मठ के पुजारियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच ‘गणपति होमम्’ अनुष्ठान किया है।

भाषा इनपुट के साथ 

 

Web Title: Police stopped members Punjab Kisan Mazdoor Committee at Ambala border Wrestlers Protest Parliament Inauguration video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे