PNB Fraud: Priyanka Chopra terminating her contract with Nirav Modi | PNB Fraud: एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के साथ भी हुआ धोखा, छोड़ेंगी नीरव मोदी का साथ

पंजाब नेशनल बैंक के करीब 11,400 करोड़ रुपये का कथित घपला करने वाले नीरव मोदी पर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने भी धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। प्रियंका चोपड़ा नीरव मोदी के हीरा कंपनी की ब्रांड एम्बेसडर हैं। इससे पहले खबरें आ रही थी कि प्रियंका चोपड़ा ने नीरव मोदी के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर भी दर्ज करवाई है। इस खबर का खंडन करते हुए उनके प्रबंधक का कहना है कि हमने कोई केस दर्ज नहीं करवाया है। हालांकि प्रियंका चोपड़ा की टीम का कहना है कि इस मामले में कानूनी सहायता ली जा रही है कि कैसे नीरव मोदी के हीरा ब्रांड से अलग हुआ जाए। नीरव मोदी के हीरे के विज्ञापन में प्रियंका चोपड़ा के साथ एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा भी नजर आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धार्थ ने भी इस ब्रांड के साथ करार तोड़ने की जुगत लगा रहे हैं।


विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर

विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ हमला बोल दिया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस कथित घोटाले के लिए सीधे तौर पर नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह घोटाला बिना केंद्र सरकार की रजामंदी ने संभव नहीं है।

प्रवर्तन निदेशालय की ताबड़तोड़ छापेमारी

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मालमे में गुरुवार को इडी (ED) ने देश में 10-12 जगहों और साथ ही अरबपति ज्वैलरी डिज़ाइनर नीरव मोदी के घर व अन्य ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत नीरव मोदी एवं अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। नीरव मोदी एवं पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी)  के अधिकारियों समेत अन्य के खिलाफ सीबीआई 280 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। ईडी ने सीबीआई की एफआईआर के आधार पर ही मामला दर्ज किया है।

कैसे हुआ खुलासा

बुधवार (14 फ़रवरी) को पीएनबी ने बताया था कि उसकी दक्षिणी मुंबई स्थित एक शाखा से करीब साढ़े 11 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई है। नीरव मोदी ने इस मामले पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन उनकी कंपनी फायरस्टार डायमण्ड ने मीडिया से कहा है कि उसका इस धोखाधड़ी से कोई लेना-देना नहीं है। 

सीबीआई ने 29 जनवरी को नीरव मोदी, उनकी पत्नी अमी मोदी, भाई निशाल मोदी और उनके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ 280 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक की शिकायत पर ये मामला दर्ज किया था। 13 फरवरी को पंजाब नेशनल बैंक ने सीबीआई में एक अन्य शिकायत दर्ज करायी जिसमें बैंक को 11500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का दावा किया गया है।


भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे