प्रधानमंत्री 16 नवंबर को करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण

By भाषा | Published: November 9, 2021 02:53 PM2021-11-09T14:53:45+5:302021-11-09T14:53:45+5:30

PM will inaugurate Purvanchal Expressway on November 16 | प्रधानमंत्री 16 नवंबर को करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण

प्रधानमंत्री 16 नवंबर को करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण

सुलतानपुर (उत्तर प्रदेश), नौ नवंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, मोदी 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे। 2018 में मोदी ने ही आजमगढ़ में इसका शिलान्यास किया था।

जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से इस कार्यक्रम के बारे में आधिकारिक पत्र प्राप्त होना अभी बाकी है। बहरहाल, उनके सम्भावित आगमन के मद्देनजर एयर मार्शल आर. जे. डकवर्थ एवं अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक डॉक्टर कविन्द्र प्रताप सिंह ने सोमवार को निरीक्षण किया।

गुप्ता ने बताया कि उन्होंने पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र के साथ सम्भावित कार्यक्रम स्थल, हेलीपेड एवं अन्य मार्गों के सम्बन्ध में सुरक्षा-व्यवस्था तथा अन्य विभिन्न बिन्दुओं पर गहनता एवं सूक्ष्मता से निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं।

लखनऊ से आजमगढ़ और मऊ होते हुए गाजीपुर तक 340.824 किमी लंबे इस एक्सप्रेस-वे के बन जाने से पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बीच की दूरी कम हो जाएगी, वहीं व्यापार और अन्य वाणिज्यिक गतिविधियों को भी रफ्तार मिलेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: PM will inaugurate Purvanchal Expressway on November 16

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे