प्रधानमंत्री ने असम में गैंडों के सींग जलाने के फेसले का स्वागत किया

By भाषा | Published: September 23, 2021 06:40 PM2021-09-23T18:40:25+5:302021-09-23T18:40:25+5:30

PM welcomes decision to burn rhino horns in Assam | प्रधानमंत्री ने असम में गैंडों के सींग जलाने के फेसले का स्वागत किया

प्रधानमंत्री ने असम में गैंडों के सींग जलाने के फेसले का स्वागत किया

नयी दिल्ली, 23 सितंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गैंडों के सींग जलाने के असम सरकार के फैसले की सराहना करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इन जानवरों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।

‘‘विश्व गेंडा दिवस’’ के अवसर पर असम में बुधवार को गैंडों के 2,479 सींग को जला दिया गया ताकि इस मिथक को दूर किया जा सके कि इन सींगों में चमत्कारी औषधीय गुण होते हैं। दुनिया में एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में कभी गैंडों के सींग नहीं जलाये गये ।

यह कदम लुप्तप्राय एक सींग वाले भारतीय गैंडों के अवैध शिकार को रोकने के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के प्रयासों का हिस्सा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘टीम असम का शानदार प्रयास। एक सींग वाला गैंडा भारत का गर्व है और इनके कल्याण के लिए सभी प्रकार के कदम उठाए जाएंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: PM welcomes decision to burn rhino horns in Assam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे