PM Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा 'चूक' मामले में फिरोजपुर में 100 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ हुई FIR

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 7, 2022 06:45 PM2022-01-07T18:45:15+5:302022-01-07T18:47:22+5:30

शुक्रवार को स्थानीय पुलिस ने बताया कि मामले में 100 से अधिक लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। हालांकि पुलिस ने किसी भी विवरण को साझा करने से इनकार कर दिया।

PM security breach in Punjab FIR against over 100 unidentified people in Ferozepur | PM Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा 'चूक' मामले में फिरोजपुर में 100 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ हुई FIR

शुक्रवार को स्थानीय पुलिस ने बताया कि मामले में 100 से अधिक लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

Highlightsपुलिस ने कहा, अबतक नहीं हुई है मामले में किसी की गिरफ्तारीपुलिस कर रही है मामले की जांच

फिरोजपुर:पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा 'चूक' मामले में फिरोजपुर पुलिस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान फिरोजपुर-मोगा राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करने और सुरक्षा उल्लंघन के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

शुक्रवार को स्थानीय पुलिस ने बताया कि मामले में 100 से अधिक लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। हालांकि पुलिस ने किसी भी विवरण को साझा करने से इनकार कर दिया। कुलगढ़ी थाना प्रभारी बीरबल सिंह ने कहा “हमें संवेदनशील मामले में किसी भी विवरण का खुलासा नहीं करने के निर्देश हैं। मामले की जांच की जा रही है। किसी भी व्यक्ति को हिरासत में या गिरफ्तार नहीं किया गया है, ”

हालांकि भारती किसान संघ (क्रांतिकारी) के कार्यकर्ताओं ने बुधवार शाम को पीएम के काफिले की आवाजाही को रोकने की जिम्मेदारी ली थी। बता दें कि पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस वक्त ‘‘गंभीर चूक’’ की घटना हुई जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जहां से उन्हें गुजरना था। प्रधानमंत्री इस व्यवधान के कारण एक फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक फंसे रहे। इसके बाद प्रधानमंत्री रैली सहित किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से दिल्ली लौट गए।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, इस घटना के बाद पीएम मोदी ने एयरपोर्ट के अधिकारियों से कहा कि 'अपने सीएम को थैंक्‍स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया।' एक तरह से पीएम मोदी ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था में हुई गंभीर चूक को लेकर पंजाब की चन्नी सरकार पर कटाक्ष किया।   

बता दें कि राज्य की चन्नी सरकार ने पीएम मोदी के फिरोजपुर जाते समय सुरक्षा में हुई ‘‘चूक’’ की जांच के लिए बृहस्पतिवार को उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल और प्रधान सचिव (गृह मामले और न्याय) अनुराग वर्मा शामिल हैं। जांच समिति तीन दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी।

Web Title: PM security breach in Punjab FIR against over 100 unidentified people in Ferozepur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे