तेलंगाना में पीएम मोदी ने 'परिवारवाद' के बहाने केसीआर पर साधा निशाना, कहा- यह लोकतंत्र और युवाओं का है सबसे बड़ा दुश्मन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 26, 2022 04:07 PM2022-05-26T16:07:34+5:302022-05-26T16:07:34+5:30

सीएम केसीआर पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, तेलंगाना के लिए संघर्ष सिर्फ एक परिवार के लिए हर संभव रणनीति का उपयोग करने के लिए शासन करने के लिए नहीं था।

Pm Narendra Modi says Pariwarwaadi' parties only think about their own development in Telangana | तेलंगाना में पीएम मोदी ने 'परिवारवाद' के बहाने केसीआर पर साधा निशाना, कहा- यह लोकतंत्र और युवाओं का है सबसे बड़ा दुश्मन

तेलंगाना में पीएम मोदी ने 'परिवारवाद' के बहाने केसीआर पर साधा निशाना, कहा- यह लोकतंत्र और युवाओं का है सबसे बड़ा दुश्मन

Highlights उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के 'अंधविश्वास' पर भी कटाक्ष कियासीएम योगी को दी बधाई देते हुए कहा-वे अंधविश्वास पर यकीं नहीं करते

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में 'परिवारद' को लेकर फिर से विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने राज्य के सीएम केसीआर को भी आड़े हाथों लिया। पीएम मोदी ने कहा, तेलंगाना के लिए संघर्ष सिर्फ एक परिवार के लिए हर संभव रणनीति का उपयोग करने के लिए शासन करने के लिए नहीं था। उन्होंने कहा कि वंशवादी पार्टियों के कारण देश के युवाओं को राजनीति में मौका नहीं मिल रहा है। 

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने परिवार को लोकतंत्र और युवाओं का सबसे बड़ा दुश्मन बताया। उन्होंने कहा, "परिवारवादी दल केवल अपने विकास के बारे में सोचते हैं। इन दलों को गरीब लोगों की परवाह नहीं है, उनकी राजनीति इस बात पर केंद्रित है कि एक एक परिवार कैसे सत्ता में रह सकता है और जितना हो सके लूटता है। लोगों के विकास में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि परिवार आधारित राजनीति सिर्फ एक राजनीतिक समस्या नहीं है बल्कि "लोकतंत्र और हमारे देश के युवाओं का सबसे बड़ा दुश्मन"। उन्होंने कहा, "हमारे देश ने देखा है कि एक परिवार को समर्पित राजनीतिक दलों का भ्रष्टाचार कैसे चेहरा बन जाता है।" 

केसीआर के नेतृत्व वाली सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि लोग कैसे पीड़ित हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं को राजनीतिक रूप से निशाना बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि ये परिवार-आधारित दल तुष्टिकरण की राजनीति में व्यस्त हैं और अपने बैंक खाते भरने में व्यस्त हैं, उन्होंने दावा किया कि भाजपा तेलंगाना को एक प्रौद्योगिकी केंद्र में बदलना चाहती है। उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के 'अंधविश्वास' पर भी कटाक्ष किया। 

उन्होंने कहा कि अंधविश्वासी लोग राज्य के विकास के लिए काम नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, "मैं विज्ञान और प्रौद्योगिकी में विश्वास करता हूं। मैं योगी आदित्यनाथ को भी बधाई देता हूं, जो एक संत हैं, लेकिन अंधविश्वास में विश्वास नहीं करते। हमें ऐसे अंधविश्वासी लोगों से तेलंगाना को बचाना है।"

Web Title: Pm Narendra Modi says Pariwarwaadi' parties only think about their own development in Telangana

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे