PM Narendra Modi pays tribute to Sheila Dikshit who passed away today | पीएम नरेन्द्र मोदी ने सिर झुका नमन कर शीला दीक्षित को दी भावपूर्ण श्रद्धाजंलि, देखें वीडियो 
पीएम नरेन्द्र मोदी ने सिर झुका नमन कर शीला दीक्षित को दी भावपूर्ण श्रद्धाजंलि, देखें वीडियो 

Highlightsशीला दीक्षित का 81 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। बीते काफी दिनों से वह बीमार चल रही थीं।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई अन्य नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है ।

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित का शनिवार (20 जुलाई) को निधन हो गया। शीला दीक्षित के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने निजामुद्दीन स्थित आवास पहुंचकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। अंतिम दर्शन के लिए शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर को निजामुद्दीन स्थित आवास पर रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहले यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने भी शीला दीक्षित को भावपूर्ण श्रद्धाजंलि दी है। इसके अलाव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवार, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी घर जाकर श्रद्धाजंलि दी है। 

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी शीला दीक्षित को उनके आवास पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की।शी ला दीक्षित के निधन के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी निजामुद्दीन स्थित आवास पहुंचकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके अलावा कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी श्रद्धांजलि दी है। 

वीडियो में देखें, पीएम मोदी को श्रद्धांजलि अर्पित करते

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा, “शीला दीक्षित जी के निधन से बेहद दुखी हूं। एक ऊर्जावान और मिलनसार व्यक्तित्व की धनी, उन्होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया।” दीक्षित का आज यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार थी। मोदी ने कहा, “उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदनाएं। ओम शांति।” 

शीला दीक्षित 81 साल की थीं। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि दीक्षित पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रही थीं और उन्हें शुक्रवार की सुबह सीने में जकड़न की शिकायत के बाद फोर्टिस-एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां दोपहर बाद तीन बजकर 55 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

दिल्ली सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर दो दिन 21 जुलाई और 22 जुलाई को राजकीय शोक होगा।

Web Title: PM Narendra Modi pays tribute to Sheila Dikshit who passed away today
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे