लंदन में कॉमनवेल्थ देशों के प्रमुखों की बैठक में शामिल हुए पीएम मोदी

By भारती द्विवेदी | Published: April 19, 2018 07:44 PM2018-04-19T19:44:08+5:302018-04-19T19:44:08+5:30

साल 2010 के बाद पहली बार भारतीय प्रधानमंत्री कॉमनवेल्थ देशों के प्रमुखों की बैठक में शरीक हो रहे हैं। 

PM Narendra Modi participates in the meeting of leaders of common wealth nations | लंदन में कॉमनवेल्थ देशों के प्रमुखों की बैठक में शामिल हुए पीएम मोदी

लंदन में कॉमनवेल्थ देशों के प्रमुखों की बैठक में शामिल हुए पीएम मोदी

नई दिल्ली, 19 अप्रैल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटेन के चार दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने लंदन में कॉमनवेल्थ देशों के प्रमुखों की बैठक में शामिल हुए। कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्मेंट(चोगम) के इस दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में शमिल होने के लिए पीएम मोदी जब लंदन पहुंचे तो ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे उन्हें रिसीव करने पहुंची। कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्मेंट(चोगम) इस समूह की 11वीं शिखर बैठक में इस बार का विषय साझा विकास को रखा गया था। 2010 के बाद पहली बार भारतीय प्रधानमंत्री चोगम की बैठक में शरीक हो रहे हैं। 


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंग्लैंड के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में बुधवार को भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया। इस इवेंट का नाम 'भारत की बात, सबके साथ' है।  पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि समय की मांग है कि विकास को जनांदोलन बनाया जाए।

पीएम मोदी ने कहा 'गरीबी सिर्फ नारे से नहीं मिटती है, मैंने तय किया है कि 4 करोड़ परिवारों तक बिजली पहुंचाऊंगा, और मुझे ये करना है। पीएम मोदी ने पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा  'भारत जानता है कि आतंक के निर्यात का उद्योग चलाने वालों और भारतीयों को मारने वालों को कैसे सबक सिखाया जाता है।  

Web Title: PM Narendra Modi participates in the meeting of leaders of common wealth nations

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे