"दुनिया मुझसे सहमत है जब मैं कहता हूं कि हमारे तीर्थ स्थलों पर हमला स्वीकार्य नहीं": पीएम मोदी

By मनाली रस्तोगी | Published: May 25, 2023 10:23 AM2023-05-25T10:23:58+5:302023-05-25T10:24:45+5:30

ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों में तोड़-फोड़ की बढ़ती घटनाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब वह कहते हैं कि तीर्थ स्थलों पर हमला स्वीकार्य नहीं है तो दुनिया उनसे सहमत है।

PM Narendra Modi comments on temple vandalism in Australia | "दुनिया मुझसे सहमत है जब मैं कहता हूं कि हमारे तीर्थ स्थलों पर हमला स्वीकार्य नहीं": पीएम मोदी

(फाइल फोटो)

Highlightsपीएम मोदी ने कहा कि जब भी वह इस तरह के मुद्दे को उठाने की कोशिश करते हैं तो दुनिया उन्हें सुनने के लिए उत्सुक रहती है।पीएम मोदी तीन देशों जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की अपनी यात्रा के समापन के बाद सुबह दिल्ली के पालम हवाईअड्डे पर पहुंचे।यात्रा का समापन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दुनिया जानना चाहती है कि भारत क्या सोच रहा है।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों में तोड़-फोड़ की बढ़ती घटनाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब वह कहते हैं कि तीर्थ स्थलों पर हमला स्वीकार्य नहीं है तो दुनिया उनसे सहमत है। दिल्ली में गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब भी वह इस तरह के मुद्दे को उठाने की कोशिश करते हैं तो दुनिया उन्हें सुनने के लिए उत्सुक रहती है।

उन्होंने कहा, "मैं आपको बताना चाहता हूं कि भारत की संस्कृति और महान परंपरा के बारे में बोलते हुए कभी भी गुलामी की मानसिकता में न डूबें, हिम्मत से बोलें। दुनिया सुनने को आतुर है। दुनिया मुझसे सहमत है जब मैं कहता हूं कि हमारे तीर्थ स्थलों पर हमला स्वीकार्य नहीं है।" इससे पहले पीएम मोदी तीन देशों जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की अपनी यात्रा के समापन के बाद सुबह दिल्ली के पालम हवाईअड्डे पर पहुंचे।

यात्रा का समापन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दुनिया जानना चाहती है कि भारत क्या सोच रहा है। उन्होंने दुनिया में भारत के बढ़ते कद और विश्व स्तर पर इसका सम्मान किए जाने के बारे में भी बात की और कहा कि यह विश्वास पूर्ण बहुमत बनाने से आता है और लोगों को उनकी सरकार में विश्वास जताने के लिए धन्यवाद दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, "जब मैं अपने देश की संस्कृति की बात करता हूं तो मैं दुनिया की आंखों में देखता हूं। यह विश्वास इसलिए आया है क्योंकि आपने देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। जो लोग यहां आए हैं, वे भारत से प्यार करने वाले लोग हैं, पीएम मोदी से नहीं।" बताते चलें कि पापुआ न्यू गिनी का दौरा करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

Web Title: PM Narendra Modi comments on temple vandalism in Australia

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे