BJP के स्टार प्रचारक विवेक ओबेरॉय की वडोदरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा, आसानी से मिल सकती है जीत!

By रामदीप मिश्रा | Published: April 7, 2019 09:23 AM2019-04-07T09:23:14+5:302019-04-07T09:29:57+5:30

वडोदरा लोकसभा सीट पर विवेक ओबेरॉय अपना भाग्य आजमा सकते हैं। वहीं, बीजेपी ने इस बार विवेक का नाम गुजरात में पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है।

'pm narendra modi' actor vivek oberoi may contest lok sabha elections 2024 from vadodara constituency | BJP के स्टार प्रचारक विवेक ओबेरॉय की वडोदरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा, आसानी से मिल सकती है जीत!

BJP के स्टार प्रचारक विवेक ओबेरॉय की वडोदरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा, आसानी से मिल सकती है जीत!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक में उनका किरदार निभाने वाले बॉलीवुड के अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने राजनीति में आने के लिए अपनी इच्छा जाहिर की है। उनका कहना है कि अगर उनकी राजनीति में एंट्री होती है तो वह अगले लोकसभा चुनाव यानि 2024 में वडोदरा सीट से मैदान में उतर सकते हैं। दरअसल, यह सीट उस समय चर्चा में आई थी जब 2014 के लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नामांकन दाखिल किया था और जीत हासिल की थी। 

विवेक का बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम

इसी वडोदरा लोकसभा सीट पर विवेक ओबेरॉय अपना भाग्य आजमा सकते हैं। वहीं, बीजेपी ने इस बार विवेक का नाम गुजरात में पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है। इस सूची में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ अभिनेता परेश रावल और हेमा मालिनी के भी नाम हैं। गुजरात की सभी 26 सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होगा। अभी ये सारी सीटें बीजेपी के कब्जे में हैं। 

बीजेपी की ओर से  रंजन बेन भट्ट मैदान में

बीजेपी ने इस बार फिर से वडोदरा लोकसभा सीट से रंजन बेन भट्ट को मैदान में उतारा है। इस सीट पर 1991 से बीजेपी का दबदबा है। इस दौरान कांग्रेस 1996 में जीत दर्ज कर पाई है। बीजेपी लगातार 1998 से इस सीट पर काबिज है। यही वजह है कि विवेक ओबेरॉय इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं ताकि आसानी से जीत हासिल की जा सके। बता दें, 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी ने दो सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें वडोदरा और बनारस शामिल था और दोनों ही सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके बाद पीएम ने बनारस सीट को चुना और वडोदरा सीट को छोड़ दिया, जिसके बाद रंजन बेन भट्ट ने उपचुनाव लड़ा और जीत हासिल की। इस बार भी बीजेपी उन्हीं के सहारे भाग्य आजमा रही है। वहीं कांग्रेस ने प्रशांत पटेल को मैदान में उतारा है। 

पीएम मोदी के खिलाफ थे मधुसूदन मिस्त्री

वडोदरा सीट पर 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी के सामने कांग्रेस के उम्मीदवार मधुसूदन मिस्त्री थे। पीएम ने उन्हें 5 लाख, 70 हजार, 128 वोटों से हराया था। वहीं, पीएम मोदी के सीट छोड़ने के बाद उपचुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार रंजन बेन भट्ट ने कांग्रेस के नरेंद्र रावत  को हराया था। मोदी लहर के सामने कांग्रेस कहीं भी नहीं टिकी थी। 

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी'

इधर, अभिनेता विवेक ओबेरॉय की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म 12 अप्रैल को देशभर में रिलीज होगी। फिल्म का नाम 'पीएम नरेंद्र मोदी' है। इसका निर्देशन उमंग कुमार ने किया है। उमंग कुमार इससे पहले 'मैरीकॉम' तथा 'सरबजीत' का भी निर्देशन कर चुके हैं।  फिल्म के निर्देशक उमंग कुमार ने बताया था कि 'पीएम नरेंद्र मोदी' नरेंद्र दामोदरदास मोदी की गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनकी विनम्र शुरुआत से लेकर 2014 में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किये जाने तक के सफर पर आधारित है। फिल्म में दर्शन कुमार, बोमन ईरानी, मनोज जोशी, प्रशांत नारायणन, जरीना वहाब और बरखा बिष्ट सेनगुप्ता भी अभिनय करती नजर आएंगी।

Web Title: 'pm narendra modi' actor vivek oberoi may contest lok sabha elections 2024 from vadodara constituency