PM मोदी के सम्मान में 5 मिनट खड़े होने की बात सोशल मीडिया पर फैली, तो प्रधानमंत्री ने जवाब में ट्वीट कर लोगों से की ये बड़ी अपील

By अनुराग आनंद | Published: April 8, 2020 05:22 PM2020-04-08T17:22:55+5:302020-04-08T17:51:14+5:30

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी को सम्मानित ही करना है तो एक गरीब परिवार की जिम्मेदारी कम से कम तब तक उठाइए, जब तक कोरोना वायरस का संकट है।

PM Modi's call to stand for 5 minutes to honor the Prime Minister - take the responsibility of a poor family, this is the biggest honor | PM मोदी के सम्मान में 5 मिनट खड़े होने की बात सोशल मीडिया पर फैली, तो प्रधानमंत्री ने जवाब में ट्वीट कर लोगों से की ये बड़ी अपील

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट किया कि 14 अप्रैल को एक साथ लॉकडाउन नहीं हटेगा।यह जानकारी बीजू जनता दल (BJD) नेता पिनाकी मिश्रा ने प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक के बाद दी है।

नई दिल्ली: देश इन दिनों कोरोना महामारी का सामना कर रहा है। भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 5000 के पार चले गई है। इसी बीच कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर इस महामारी के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में 5 मिनट खड़े होकर उनको सम्मान देने के लिए एक मुहिम की शुरूआत की।

इस बात की जानकारी होते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मेरे ध्यान में लाया गया है कि कुछ लोग यह मुहिम चला रहे हैं कि 5 मिनट खड़े रहकर मोदी को सम्मानित किया जाए। पहली नजर में तो यह मोदी को विवादों में घसीटने की कोई खुराफात लगती है।

इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि हो सकता है कि यह किसी की सदिच्छा हो, तो भी मेरा आग्रह है कि यदि सचमुच में आपके मन में इतना प्यार है और मोदी को सम्मानित ही करना है तो एक गरीब परिवार की जिम्मेदारी कम से कम तब तक उठाइए, जब तक कोरोना वायरस का संकट है। मेरे लिए इससे बड़ा सम्मान कोई हो ही नहीं सकता।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट किया कि 14 अप्रैल को एक साथ लॉकडाउन नहीं हटेगा। यह जानकारी बीजू जनता दल (BJD) नेता पिनाकी मिश्रा ने प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक के बाद दी है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने हमसे कहा कि कोरोना से पहले और कोरोना के बाद का जीवन एक जैसा नहीं होगा।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट पर विचार करने के लिए दूसरी बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। यह बैठक शनिवार (11 अप्रैल) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। उम्मीद जताई जा रही है कि इसी बैठक में लॉक डाउन के मुद्दे पर पीएम मोदी अंतिम फैसला लेंगे।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बैठक के बाद बताया, कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन कायम रख सकती है।

विपक्षी दलों के नेताओं से प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट पर की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की। कोरोना वायरस के कारण देश में उत्पन्न स्थिति और इसे तेजी से फैलने से रोकने के सरकार के प्रयासों पर चर्चा की । वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, राकांपा के शरद पवार, शिवसेना के संजय राउत के अलावा तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, द्रमुक के टी आर बालू, बीजद के पिनाकी मिश्रा, वाईएसआर के मिथुन रेड्डी, सपा के राम गोपाल यादव, जदयू के राजीव रंजन सिंह, लोजपा के चिराग पासवान, अकाली दल के सुखवीर सिंह बादल सहित कई अन्य दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया ।

गौरतलब है कि 24 मार्च से 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री का विपक्षी दलों के साथ यह पहला संवाद है। हालांकि, प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर 2 अप्रैल को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद किया था । प्रधानमंत्री ने हाल के दिनों में डाक्टरों, पत्रकारों, विदेशों में भारतीय मिशनों के राजनयिकों सहित विभिन्न पक्षकारों से बातचीत की है।

हाल ही में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, द्रमुक प्रमुख स्टालिन सहित कई नेताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद कर महामारी रोकने के लिये सरकार के प्रयासों की जानकारी दी थी । मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, प्रणब मुखर्जी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्रियों एच डी देवेगौड़ा और मनमोहन सिंह से भी बात की थी । 

भारत में कोरोना वायरस के मामले 5100 पार

कोरोना वायरस (Covid-19) महामारी के मामले भारत में बढ़ते जा रहे है। कोविड​​-19 मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 5194 तक पहुंच गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 149 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 के 4643 रोगियों का इलाज चल रहा है, जबकि 401 लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 773 नए मामले आए हैं और एक दिन में 35 लोगों की मौत हुई है।

Web Title: PM Modi's call to stand for 5 minutes to honor the Prime Minister - take the responsibility of a poor family, this is the biggest honor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे