PM Modi UAE Visit: फ्रांस में दो दिवसीय यात्रा के बाद पीएम मोदी यूएई के लिए हुए रवाना, कुछ ही देर में पहुंचेंगे अबू धाबी

By अंजली चौहान | Published: July 15, 2023 10:00 AM2023-07-15T10:00:44+5:302023-07-15T10:01:30+5:30

दो दिवसीय फ्रांस यात्रा के समापन के बाद पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात के लिए विमान से रवाना हुए।

PM Modi UAE Visit Prime Minister Narendra Modi leaves for France after a two-day visit will reach Abu Dhabi shortly | PM Modi UAE Visit: फ्रांस में दो दिवसीय यात्रा के बाद पीएम मोदी यूएई के लिए हुए रवाना, कुछ ही देर में पहुंचेंगे अबू धाबी

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को फ्रांस की अपनी दो दिवसीय यात्रा के समापन के बाद संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हुए है। पीएम मोदी अब से कुछ ही देर में अबू धाबी में अपने विमान से उतरेंगे।

इस यात्रा को लेकर यूएई ने खासी तैयारियां कर रखी है और भारतीय पीएम के स्वागत में जुटी हुई है। वहीं, फ्रांस में अपनी सफल यात्रा का जिक्र करते हुए इसे यादगार बताया। 

पीएम मोदी की ओर से आए एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि भारत और यूएई फिनटेक, रक्षा, सुरक्षा और ऊर्जा सहित विभिन्न क्षेत्रों में जुड़े हुए हैं। अपनी यात्रा के दौरान उनका यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने का कार्यक्रम है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने यूएई की यात्रा को लेकर पहले ही एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि पेरिस से, मैं 15 जुलाई को आधिकारिक यात्रा के लिए अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करूंगा। मैं अपने मित्र, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने के लिए उत्सुक हूं।

फ्रांस में बैस्टिल दिवस समारोह में पीएम ने लिया हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस में बैस्टिल दिवस समारोह में हिस्सा लिया जो बेहद खास रहा। इस समारोह में शामिल होने के लिए पीएम ने फ्रांस का आभार भी व्यक्त किया। पीएम ने यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे बैस्टिल दिवस समारोह में भाग लेने का अवसर मिला।

भारतीय दल को परेड में गौरवपूर्ण स्थान पाते देखना अद्भुत था। मैं राष्ट्रपति का आभारी हूं @ इमैनुएल मैक्रॉन और फ्रांसीसी लोग असाधारण गर्मजोशी और आतिथ्य के लिए। 

बता दें कि फ्रांस के दो दिवसीय दौरे पर गए पीएम मोदी ने शुक्रवार को बैस्टिल दिवस समारोह में हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने चैंप्स-एलिसीज पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के निमंत्रण पर बैस्टिल डे परेड में सम्मानित अतिथि के रूप में भाग लिया।

पीएमओ ने एक बयान में कहा, "भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर, एक सैन्य बैंड के नेतृत्व में 241 सदस्यीय त्रि-सेवा भारतीय सशस्त्र बलों की टुकड़ी ने भी परेड में भाग लिया।" 

Web Title: PM Modi UAE Visit Prime Minister Narendra Modi leaves for France after a two-day visit will reach Abu Dhabi shortly

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे