शालीनता की कोई गुंजाइश नहीं, बजट को जनता तक ले जाएं, पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों को दी ये सलाह

By अनिल शर्मा | Published: February 7, 2023 11:39 AM2023-02-07T11:39:03+5:302023-02-07T12:02:15+5:30

बजट पेश किए जाने के बाद संसदीय दल की पहली बैठक को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि कोई भी इसे ‘‘चुनावी बजट’’ नहीं कह रहा है, हालांकि यह अगले लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण बजट है।

PM Modi says to BJP MPs no scope for complacency take budget to public | शालीनता की कोई गुंजाइश नहीं, बजट को जनता तक ले जाएं, पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों को दी ये सलाह

शालीनता की कोई गुंजाइश नहीं, बजट को जनता तक ले जाएं, पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों को दी ये सलाह

Highlights बजट के बाद संसदीय दल की पहली बैठक को पीएम मोदी ने किया संबोधित।प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट में समाज के हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ है। पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों से बजट को जनता के बीच ले जाने को कहा।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी सांसदों से कहा कि वे कोई शालीनता न दिखाएं और जमीन पर लोगों तक पहुंचें। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बैठक में पहुंचने पर प्रधानमंत्री का माला पहनाकर अभिनंदन किया। केंद्रीय बजट 2023 पेश करने के लिए नड्डा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भी सम्मानित किया।

गौरतलब है कि संसद में भाजपा की साप्ताहिक बैठक हर मंगलवार को होती है जब सदन चल रहा होता है। बजट पेश किए जाने के बाद संसदीय दल की पहली बैठक को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि कोई भी इसे ‘‘चुनावी बजट’’ नहीं कह रहा है, हालांकि यह अगले लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण बजट है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को बजट पेश किया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट में समग्र विकास और समाज के हर वर्ग के हितों का प्रस्ताव है। उन्होंने पार्टी के साथी सांसदों को संबोधित करते हुए मुश्किल समय में बजट लाने के लिए अपनी सरकार के प्रयास की सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट में समाज के हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ है। उन्होंने पार्टी सांसदों से बजट को जनता के बीच ले जाने को कहा।

सूत्रों ने पीएम मोदी के हवाले से कहा- "सांसदों की ओर से यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र में बजट के बारे में बात करें और लोगों को बताएं कि उनके लिए बजट में क्या है और यह बजट ऐसे समय में कैसे आया है जब दुनिया एक बड़े आर्थिक संकट से गुजर रही है।"

प्रधानमंत्री ने भाजपा सांसदों, खास कर शहरों से आने वाले सांसदों से खेल कार्यक्रम आयोजित करने को कहा, क्योंकि ऐसा देखा गया है कि शहर के युवा खेलों में ज्यादा हिस्सा नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न जी20 बैठकों के लिए भारत आने वाले विदेशी मेहमानों ने देश में उनकी आवभगत की सराहना की है।

पीएम ने पार्टी सांसदों को सलाह देते हुए कहा कि भले ही भाजपा 2014 और 2019 में बहुमत हासिल करने में सफल रही हो और बड़े पैमाने पर जनता पार्टी के प्रयासों से खुश है। लेकिन, किसी भी शालीनता की कोई गुंजाइश नहीं है। हर किसी को जमीन पर ध्यान देना चाहिए।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को बजट 2023-24 पेश किया। तब से अडानी मुद्दे पर जारी गतिरोध के कारण संसद में कोई कामकाज नहीं हुआ है। विपक्ष ने मांग की है कि सरकार को अडानी स्टॉक मुद्दे के बारे में संसद में जवाब देना चाहिए, जिसके बाद दोनों सदनों में व्यवधान देखा गया है।

Web Title: PM Modi says to BJP MPs no scope for complacency take budget to public

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे