केदारनाथ के द्वार छठवीं बार पहुंचे पीएम मोदी, खास पहनावे के साथ मंदिर में की पूजा, देखें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 21, 2022 09:00 AM2022-10-21T09:00:19+5:302022-10-21T09:28:26+5:30

पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर केदारनाथ मंदिर को कई क्विंटल फूलों से सजाया गया है। प्रधानमंत्री पहले केदारनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे जिसके बाद 9.7 किलोमीटर लंबे गौरीकुंड-केदारनाथ रज्जूमार्ग परियोजना की आधारशिला रखेंगे। अपने ढाई घंटे के कार्यक्रम के दौरान वह आदिगुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल के दर्शन भी करेंगे।

PM Modi reached Kedarnath for the sixth time worshiped in the temple watch video | केदारनाथ के द्वार छठवीं बार पहुंचे पीएम मोदी, खास पहनावे के साथ मंदिर में की पूजा, देखें

केदारनाथ के द्वार छठवीं बार पहुंचे पीएम मोदी, खास पहनावे के साथ मंदिर में की पूजा, देखें

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छठवीं बार केदारनाथ पहुंचे हैं। पीएम के आगमन पर तीर्थपुरोहितों ने उनका स्वागत किया, वह यहां ढाई घंटे रहेंगे। पूजा के बाद पीएम 9.7 किलोमीटर लंबे गौरीकुंड-केदारनाथ रज्जूमार्ग परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रसिद्ध केदारनाथ पहुंच चुके हैं। उन्होंने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छठवीं बार केदारनाथ पहुंचे हैं। पीएम के आगमन पर तीर्थपुरोहितों ने उनका स्वागत किया। वह यहां ढाई घंटे रहेंगे। इसके बाद बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे। इस दौरान पीएम मोदी खास पहनावे में नजर आए। हिमाचल के खास परिधान चोला डोरा पहकर पीएम मोदी इसबार केदारनाथ धाम पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि पीएम आज उत्तराखंड में विभिन्न विकास कार्यों का जायजा लेने के साथ ही कुछ नयी परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। पीएम उत्तराखंड को 3400 करोड़ रुपये के कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट की सौगात देंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। इससे पहले, प्रधानमंत्री के देहरादून के निकट जौलीग्रांट हवाई अड्डा पहुंचने पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने उनकी अगवानी की।

मोदी के दौरे के मद्देनजर केदारनाथ मंदिर को कई क्विंटल फूलों से सजाया गया है। प्रधानमंत्री पहले केदारनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे जिसके बाद 9.7 किलोमीटर लंबे गौरीकुंड-केदारनाथ रज्जूमार्ग परियोजना की आधारशिला रखेंगे। अपने ढाई घंटे के कार्यक्रम के दौरान वह आदिगुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल के दर्शन भी करेंगे। इसके अलावा, केदारनाथ में मोदी मंदाकिनी आस्था पथ और सरस्वती आस्था पथ का निरीक्षण करेंगे तथा वहां जारी विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इसके बाद, प्रधानमंत्री बदरीनाथ धाम पहुंचेंगे और मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करने के बाद रिवरफ्रंट के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

पीएम दोपहर बाद वह बदरीनाथ के निकट स्थित सीमांत माणा गांव में सड़क और रज्जूमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और लोगों को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद वह अराइवल (आगमन) प्लाजा और झीलों के सौंदर्यीकरण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री शुक्रवार को रात्रि विश्राम बदरीनाथ में करेंगे। धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री का केदारनाथ एवं बदरीनाथ का यह दौरा उत्तराखंड के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इन जगहों पर शुरू हो रही कनेक्टिविटी परियोजनायें धार्मिक महत्व के स्थानों तक पहुंच को आसान बनाने और बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं। 

Web Title: PM Modi reached Kedarnath for the sixth time worshiped in the temple watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे