सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, उत्तर प्रदेश में 15 जुलाई से प्रतिबंधित होगी पॉलिथीन

By धीरज पाल | Published: July 6, 2018 02:16 PM2018-07-06T14:16:01+5:302018-07-06T14:16:01+5:30

उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जुलाई से प्रास्टिक पर प्रतिंबंध लगाने का आदेश जारी कर दिया है। इसका ऐलान प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने एक कार्यक्रम के दौरान किया। 

Plastic Ban in Uttar Pradesh From 15 July Issued By CM Yogi Adityanath | सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, उत्तर प्रदेश में 15 जुलाई से प्रतिबंधित होगी पॉलिथीन

सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, उत्तर प्रदेश में 15 जुलाई से प्रतिबंधित होगी पॉलिथीन

यूपी, 6 जुलाई: उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जुलाई से प्रास्टिक पर प्रतिंबंध लगाने का आदेश जारी कर दिया है। इसका ऐलान प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने एक कार्यक्रम के दौरान किया। सीएम योगी ने कहा 15 जुलाई से पूरे प्रदेश के अंदर प्लास्टिक को प्रतिबंधित करने के लिए एक आदेश जारी किया है। बता दें कि योगी बाराबंकी में आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे।

कार्यक्रम के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोगों ने 15 जुलाई से पूरे प्रदेश के अंदर प्लास्टिक को प्रतिबंधित करने के लिए आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि मैं आह्वान करूंगा कि 15 जुलाई के बाद प्लास्टिक के कैप, ग्लास, पॉलिथीन का इस्तेमाल न हो। इसके लिए हम सबको मिलके काम करना चाहिए।

यूपी में RSS कार्यकर्ता की हत्या पर सीएम योगी को गहरा दुख, 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा की प्रदेश को स्वस्थ्य और धरती को प्रदूषण से बचाने के लिए हमें प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकना चाहिए। बता दें कि इससे पहले भी यूपी में कई बार प्लास्टिक पर पाबंदी लग चुकी है।

कई राज्यों में बैन है प्लास्टिक

हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने प्लास्टिक पर पाबंदी का आदेश जारी किया था। महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली और कर्नाटक जैसे राज्यों में प्लास्टिक पर पाबंदी है। लेकिन हाल के रिपोर्ट को मानें तो दिल्ली में धड़ल्ले से प्लास्टिक बिक रहे हैं। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें।

Web Title: Plastic Ban in Uttar Pradesh From 15 July Issued By CM Yogi Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे