कोलकाता के 'बुर्ज खलीफा' दुर्गा पूजा पंडाल के खिलाफ पायलटों ने की शिकायत, बंद हुआ लेजर शो

By अनिल शर्मा | Published: October 13, 2021 11:38 AM2021-10-13T11:38:09+5:302021-10-13T11:50:33+5:30

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत, 828 मीटर ऊंचे बुर्ज खलीफा टावर की तर्ज पर बनाया गया पंडाल इस साल पूजा करने वालों के बीच आकर्षण का केंद्न बना हुआ है। जिसे देखने मंगलवार की रात भीड़ उमड़ पड़ी।

pilots complain against kolkata burj khalifa durga puja pandal laser show closed | कोलकाता के 'बुर्ज खलीफा' दुर्गा पूजा पंडाल के खिलाफ पायलटों ने की शिकायत, बंद हुआ लेजर शो

कोलकाता के 'बुर्ज खलीफा' दुर्गा पूजा पंडाल के खिलाफ पायलटों ने की शिकायत, बंद हुआ लेजर शो

Next
Highlights पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 9 अक्टूबर को पूजा का उद्घाटन कियासुजीत बोस ने उद्घाटन के दौरान कहा कि प्रतिकृति बनाने से पहले एक टीम दुबई गई थी

कोलकाता: पूर्वी कोलकाता में दुबई के बुर्ज खलीफा की तर्ज पर बना श्रीभूमि दुर्गा पूजा पंडाल इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इस गगनचुंबी पूजा पंडाल का लेजर शो भी लोगों को खूब आकर्षित कर रहा है। हालांकि इस लेजर शो के खिलाफ कुछ विमान पायलटों ने हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) टावर से शिकायत की जिसके बाद इसे बंद करना पड़ा।

 रिपोर्ट के मुताबिक श्रीभूमि दुर्गा पूजा पंडाल में लेजर शो को सोमवार शाम को रद्द करना पड़ा, क्योंकि तीन विमानों के पायलटों ने शहर के हवाई अड्डे पर हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) टावर से शिकायत की थी कि उन्हें विमान को उतारने में मुश्किल हो रही है। गौरतलब है कि हवाई अड्डा लोकप्रिय पूजा स्थल के करीब स्थित है।

हिंदुस्तान टाइम्स से इस बाबत बात करते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जैसे ही एटीसी को शिकायत मिली, स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया और लेजर शो को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया। लेजर शो के बंद होने के बाद कोई और समस्या नहीं देखी गई। 

हवाई अड्डे के एक अन्य अधिकारी ने कहा, हालांकि टावर की ऊंचाई भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा निर्धारित सीमा को पूरा करती है, लेकिन देश भर के हवाई अड्डों के आसपास लेजर शो पर प्रतिबंध लगा दिया गया है क्योंकि प्रकाश की मजबूत किरणें लैंडिंग के दौरान पायलटों के लिए दृश्यता की समस्या पैदा करती हैं। राज्य के अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस द्वारा संरक्षित, श्रीभूमि में आयोजित पूजा अपने अद्वितीय विषयों और भव्यता के लिए जानी जाती है।

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत, 828 मीटर ऊंचे बुर्ज खलीफा टावर की तर्ज पर बनाया गया पंडाल इस साल पूजा करने वालों के बीच आकर्षण बना हुआ है। जिसे देखने मंगलवार की रात भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि, पूजा आयोजकों ने दावा किया कि महामारी प्रतिबंधों को देखते हुए लेजर शो को रोक दिया गया था क्योंकि इसके कारण अधिक लोग पंडाल में आ रहे थे।

बता दें, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 9 अक्टूबर को पूजा का उद्घाटन किया। सुजीत बोस ने उद्घाटन के दौरान कहा कि प्रतिकृति बनाने से पहले एक टीम दुबई गई थी।

Web Title: pilots complain against kolkata burj khalifa durga puja pandal laser show closed

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे