Picture of Omar Abdullah in Beard goes Viral, Mamta Banerjee described the situation as unfortunate | उमर अबदुल्ला की दाढ़ी वाली नयी तस्वीर आई सामने, ममता बनर्जी ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला। (फोटो- सोशल मीडिया)

Highlightsजम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अधपकी दाढ़ी में एक तस्वीर शनिवार को ट्विटर पर सामने आई। इस तस्वीर में उन्हें पहचानना खासा मुश्किल है। इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अधपकी दाढ़ी में एक तस्वीर शनिवार को ट्विटर पर सामने आई। इस तस्वीर में उन्हें पहचानना खासा मुश्किल है। इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है। अब्दुल्ला भूतपूर्व जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों में शामिल हैं जिन्हें पिछले साल पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद से हिरासत में रखा गया है। ‍इस तस्वीर में वह नीले रंग की जैकेट पहने हुए हैं जिसपर बर्फ पड़ी है। काली-सफेद दाढ़ी में दिख रहे अब्दुल्ला मुस्कुरा रहे हैं।

बनर्जी ने ‍ट्वीट किया, “मैं इस तस्वीर में उमर को नहीं पहचान सकी। मुझे दुख हो रहा है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह हमारे लोकतांत्रिक देश में हो रहा है। यह कब खत्म होगा।”

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि भारत सरकार को अब्दुल्ला के आर्थिक और राजनीतिक विचारों से काफी फायदा हुआ है।

उन्होंने कहा, “.... उन जैसे राष्ट्रवादी को चुप करना हमारे राष्ट्रीय विमर्श को कमजोर करता है। जल्दी ही, पूरी तरह से सामान्य स्थिति बहाल होनी चाहिए।”

कांग्रेस प्रवक्ता सलमान सोज ने कहा कि अब्दुल्ला का ‘लीक’ फोटो देखने के बाद कुछ लोग कह रहे हैं कि नेकां नेता को ट्विटर पर वापसी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “सरकार ने उन्हें (और अन्य को) अवैध रूप से हिरासत में लिया है और इसमें न्यायपालिका ने साथ दिया और अधिकांश मीडिया ने कोई सवाल नहीं किया। आप इसमें शामिल हैं।’’

शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि यह कितना बुरा है कि हम जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला की मुस्कुराती तस्वीर को देखकर खुशी महसूस कर रहे हैं। सही मायने में खुशी का पल तब होगा जब वह और अन्य सक्रिय हों, नजरबंदी नहीं हों, उनके ट्वीट पढ़ें। तब तक यही तस्वीर उम्मीद है।

 

Web Title: Picture of Omar Abdullah in Beard goes Viral, Mamta Banerjee described the situation as unfortunate
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे