Photo: भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन अलग अन्दाज में दिखे राहुल गांधी, कुर्ता छोड़ टी-शर्ट और पैंट में निकले कांग्रेस नेता

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 8, 2022 09:33 AM2022-09-08T09:33:17+5:302022-09-08T09:59:04+5:30

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी समेत 119 नेताओं को "भारत यात्री" का नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। ये लोग कुल 3570 किलोमीटर को दूरी तय करेंगे।

Photos Rahul Gandhi seen different style 2ndday Bharat Jodo Yatra left kurta came out in T-shirt pants | Photo: भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन अलग अन्दाज में दिखे राहुल गांधी, कुर्ता छोड़ टी-शर्ट और पैंट में निकले कांग्रेस नेता

फोटो सोर्स: Twitter Congress

Highlightsभारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी को अलग अन्दाज में देखा गया है।उन्हें यात्रा के दौरान टी-शर्ट और पैंट में देखा गया है। आम तौर पर कांग्रेस नेता बहुत कम टी-शर्ट और पैंट में दिखाई देते है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह कई वरिष्ठ नेताओं के साथ 'भारत जोड़ो' यात्रा की विधिवत शुरुआत की है। पार्टी इस यात्रा को व्यापक जनसंपर्क अभियान बता रही है तथा इससे संगठन को संजीवनी मिलने की उम्मीद कर रही है। 

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने यहां 'विवेकानंद पॉलिटेक्निक' से 118 अन्य "भारत यात्रियों '' और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की शुरुआत की। पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को "भारत यात्री" नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। ये लोग कुल 3570 किलोमीटर को दूरी तय करेंगे। 

यात्रा के दूसरे दिन दिखे अलग अन्दाज में

'भारत जोड़ो' यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी अलग ही अन्दाज में दिखाई दिए है। उन्होंने अन्य नेताओं के साथ 'भारत जोड़ो' यात्रा की शुरूआत की है और इस दौरान वे पैंट और टी शर्ट में नजर आए। 

कांग्रेस नेता आम तौर पर कुर्ता पहनते है, लेकिन कई मौकों पर उन्हें फार्मल में भी देखा गया है। ऐसे में 'भारत जोड़ो' यात्रा के दूसरे दिन उन्हें फार्मल में देखा गया है। एक तरफ जहां तमाम बड़े नेता सफेद कुर्ता और शर्ट में दिख रहे है, वहीं राहुल गांधी सफेट टी शर्ट और काले पैंट में नजह आ रहे है। 

क्या कहा था सोनिया गांधी ने

कांग्रेस ने बुधवार को कन्याकुमारी से अपनी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा  की औपचारिक शुरुआत की थी और इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक लिखित संदेश के माध्यम से कहा था कि यह यात्रा भारतीय राजनीति के लिए परिवर्तनकारी क्षण है तथा यह कांग्रेस के लिए संजीवनी का काम करेगी। 

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि मौजूदा समय में तिरंगे पर हमला किया जा रहा है। 

'भारत जोड़ो' यात्रा से पहले पिता राजीव गांधी के स्मारक पर प्रार्थना की

गौरतलब है कि राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने से पहले श्रीपेरंबदूर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक पर एक प्रार्थना सभा में शामिल हुए। यहीं पर तीन दशक पहले एक आत्मघाती हमला करके राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। 

पिता के स्मारक पर आयोजित प्रार्थना सभा में शामिल होने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कन्याकुमारी में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था जहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने उन्हें राष्ट्र ध्वज सौंपा था। 

यात्रा शुरू करने से पहले कांग्रेस नेता कहां-कहां गए थे

यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल, तिरुवल्लुवर स्टैच्यू और कामराज मेमोरियल भी गए थे। पदयात्रा 11 सितंबर को केरल पहुंचेगी और अगले 18 दिनों तक राज्य से होते हुए 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी, और उसके बाद उत्तर की तरफ अन्य राज्यों में जाएगी। 

Web Title: Photos Rahul Gandhi seen different style 2ndday Bharat Jodo Yatra left kurta came out in T-shirt pants

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे