पटनायक ने लोकायुक्त को निष्कासित बीजद विधायक के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच करने को कहा

By भाषा | Published: December 7, 2020 08:12 PM2020-12-07T20:12:38+5:302020-12-07T20:12:38+5:30

Patnaik asks Lokayukta to investigate corruption against expelled BJD MLA | पटनायक ने लोकायुक्त को निष्कासित बीजद विधायक के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच करने को कहा

पटनायक ने लोकायुक्त को निष्कासित बीजद विधायक के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच करने को कहा

भुवनेश्वर, सात दिसंबर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने निष्कासित बीजद विधायक प्रदीप पाणिग्रही के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत को जांच के लिए सोमवार को लोकायुक्त के पास भेज दिया।

राज्य में लोकायुक्त की स्थापना फरवरी 2019 में हुयी थी और उसके बाद से राज्य सरकार द्वारा लोकायुक्त को भेजा गया यह पहला भ्रष्टाचार का मामला है।

पूर्व मंत्री और तीन बार के विधायक पाणिग्रही को नौकरियों का वादा कर लोगों के साथ धोखाधड़ी के आरोप में तीन दिसंबर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी है। इसमें कहा गया है कि सरकार ओडिशा के लोगों को पारदर्शी प्रशासन मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

गोपालपुर के विधायक पर निलंबित वन अधिकारी अभय कांत पाठक के पुत्र आकाश कुमार पाठक की ओर से एक निजी कंपनी में नौकरियां दिलाने के नाम पर पैसे लेने का आरोप है।

मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष पटनायक ने 29 नवंबर को "जनविरोधी गतिविधियों" को लेकर पाणिग्रही को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

पाणिग्रही एक समय पटनायक के बहुत करीब माने जाते थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Patnaik asks Lokayukta to investigate corruption against expelled BJD MLA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे