मोहल्ला क्लीनिक को लेकर कांग्रेस का सीएम मान पर वार, कहा- पंजाब सरकार द्वारा जनता के पैसे की लूट और बर्बादी है

By मनाली रस्तोगी | Published: July 26, 2022 02:05 PM2022-07-26T14:05:48+5:302022-07-26T14:08:02+5:30

परगट सिंह एक हॉकी खिलाड़ी हैं जो अब भारतीय राजनेता हैं और पंजाब में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ज्वाइन किए हुए हैं। पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह को पहले दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडरों में से एक माना जाता था।

Pargat Singh slams Bhagwant Mann govt says state hospitals are without essential medicines | मोहल्ला क्लीनिक को लेकर कांग्रेस का सीएम मान पर वार, कहा- पंजाब सरकार द्वारा जनता के पैसे की लूट और बर्बादी है

मोहल्ला क्लीनिक को लेकर कांग्रेस का सीएम मान पर वार, कहा- पंजाब सरकार द्वारा जनता के पैसे की लूट और बर्बादी है

Highlightsदिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की तरह मान सरकार भी पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत कर रही है।पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि पहले चरण में 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 75 ऐसे क्लीनिक लोगों को समर्पित किए जाएंगे।मान ने कहा कि इसका उद्देश्य राज्य के लोगों को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं मुफ्त में उपलब्ध कराना है।

चंडीगढ़: पूर्व हॉकी खिलाड़ी और कांग्रेस नेता परगट सिंह ने सोमवार को पंजाब की भगवंत मान सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक और राज्य अस्पतालों को लेकर मान सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "पंजाब में पहले से बने बड़े कमरे के आकार के सेवा केंद्रों से बने मोहल्ला क्लीनिकों की मरम्मत और श्रृंगार 20 लाख रुपये में किया जा रहा है। इस बीच राज्य के अस्पताल आवश्यक दवाओं के बिना हैं। यह पीआर भूखे भगवंत मान सरकार द्वारा जनता के पैसे की लूट और बर्बादी है।"

बता दें कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की तरह मान सरकार भी पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत कर रही है। इसी क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कहा था कि एक 'आम आदमी क्लीनिक' में एक एमबीबीएस डॉक्टर सहित चार से पांच लोगों का स्टाफ होगा और लोगों को करीब 100 चिकित्सीय जांच और दवाएं मुफ्त में मुहैया कराई जाएंगी। 

मान ने ये बात यहां फेज-5 में 'आम आदमी क्लीनिक' की प्रगति का जायजा लेने के बाद कही थी। उन्होंने कहा था कि पहले चरण में 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 75 ऐसे क्लीनिक लोगों को समर्पित किए जाएंगे। मान ने कहा कि इसका उद्देश्य राज्य के लोगों को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं मुफ्त में उपलब्ध कराना है। मुख्यमंत्री ने कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ क्लीनिक में चल रहे काम पर संतोष व्यक्त किया। 

उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि काम निर्धारित समयसीमा के भीतर पूरा हो जाए। माने ने कहा, "प्रत्येक 'आम आदमी क्लीनिक' में मरीजों की जांच और उपचार के लिए एमबीबीएस डॉक्टर, फार्मासिस्ट, नर्स और अन्य सहित चार-पांच व्यक्तियों का स्टाफ होगा। इन क्लीनिक में लोगों को लगभग 100 चिकित्सीय जांच के साथ 41 पैकेज मुफ्त में दिए जाएंगे।" उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पंजाब के शहरी और ग्रामीण इलाकों में इन क्लीनिक की स्थापना के साथ एक बड़े चुनावी वादे को पूरा करेगी।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Pargat Singh slams Bhagwant Mann govt says state hospitals are without essential medicines

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे