पप्पू यादव ने आजम खान की विधायकी रद्द होने पर कहा, "हेट स्पीच के मामले में सच में सजा हो तो पूरी भाजपा जेल में मिलेगी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 28, 2022 09:50 PM2022-10-28T21:50:24+5:302022-10-28T22:03:30+5:30

समाजवादी पार्टी आजम खान के रामपुर से पार्टी की विधायकी खोने के बाद खामोश है लेकिन बिहार से पप्पू यादव ने आजम खान को विधायकी से अयोग्य किये जाने को मुद्दा बनाते हुए भाजपा पर हमला कर दिया है।

Pappu Yadav said on the cancellation of Azam Khan's legislature, "If there is real punishment in the case of hate speech, then the entire BJP will be in jail" | पप्पू यादव ने आजम खान की विधायकी रद्द होने पर कहा, "हेट स्पीच के मामले में सच में सजा हो तो पूरी भाजपा जेल में मिलेगी"

फाइल फोटो

Highlightsपप्पू यादव ने सपा नेता आजम खान की विधायकी समाप्त किये जाने पर किया भाजपा पर हमला पप्पू यादव ने कहा कि अगर हेट स्पीच के मामले में सजा होगी तो पूरी भाजपा जेल में होगीरामपुर की स्पेशल कोर्ट ने आजम खान को हेट स्पीच का दोषी पाते हुए 3 साल की सजा और जुर्माना लगाया है

पटना: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को कोर्ट द्वारा गुरुवार को हेट स्पीच के मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद शुक्रवार को विधानसभा कार्यालय ने रामपुर की विधायकी से अयोग्य घोषित कर दिया। इस फैसले के बाद अब तक सपा की ओर से कोई से तो प्रतिक्रिया नहीं आयी है लेकिन बिहार से पप्पू यादव ने आजम खान की अयोग्यता को मुद्दा बनाते हुए भाजपा पर हमला कर दिया है।

पप्पू यादव ने आजम खान की विधायकी रद्द होने के फौरन बाद ट्वीट करते हुए हेट स्पीच के मामले में भाजपा को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा, "हेट स्पीच के मामले में सच में सजा हो तो पूरी भाजपा, उसका संसदीय दल केंद्रीय मंत्रिपरिषद और उसके मुख्यमंत्री सब जेल में मिलेंगे!"

आजम खान को रामपुर की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने बीते गुरुवार को जैसे ही साल 2019 के हेट स्पीच मामले में दोषी ठहराते हुए 3 साल जेल की सजा और 2000 रुपये जुर्माने का आदेश दिया। उसी समय से अटकलें लग रही थीं कि आजम खान की विधानसभा सदस्यता कभी भी समाप्त हो सकती है।

इस संबंध में शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के आदेश से विधानसभा सचिवालय ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर जानकारी दी कि कोर्ट से सजा मिलने के बाद रामपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान पद से अयोग्य हो गये हैं। अतः रामपुर विधानसभा की सीट रिक्त हो गई है। इसलिए उस सीट पर उपचुनाव करवाने की तैयारी शुरू की जाए।

इससे पहले मामले में प्रतिक्रिया देते हुए योगी सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि जैसे ही न्यायालय का निर्णय आया। उत्तर प्रदेश के विधानसभा सचिवालय की ओर से चुनाव आयोग को पत्र जारी किया गया है कि अब रामपुर विधानसभा सीट जिस पर मोहम्मद आज़म खान विधायक थे, वह रिक्त घोषित हो गई है। इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री पाठक ने विधानसभा सचिवालय के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि अब यह तय हो गया है कि यूपी में सबको कानून का पालन करना होगा।

वहीं अन्य उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आजम खान की विधायकी रद्द किये जाने पर खुशी जताते हुए कहा कि सतीश महाना जी ने मोहम्मद आज़म खान की विधानसभा सदस्यता रद्द करने के फ़ैसले का स्वागत करता हूं। अब रिक्त विधानसभा सीट पर जल्द ही उपचुनाव होगा और भाजपा का कमल खिलेगा।

Web Title: Pappu Yadav said on the cancellation of Azam Khan's legislature, "If there is real punishment in the case of hate speech, then the entire BJP will be in jail"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे