पाकिस्तान सिखों से जबरदस्ती कबूल करवा रहा इस्लाम, भारत ने लिया ये बड़ा फैसला

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 19, 2017 07:42 PM2017-12-19T19:42:46+5:302017-12-19T19:43:12+5:30

भारत ने मंगलवार को कहा कि वह सिख समुदाय के कुछ सदस्यों के पाकिस्तान में इस्लाम कबूल करने के लिए म�..

Pakistan making accept Islam forcibly to sikh, Sushma Swaraj will talk on high level | पाकिस्तान सिखों से जबरदस्ती कबूल करवा रहा इस्लाम, भारत ने लिया ये बड़ा फैसला

पाकिस्तान सिखों से जबरदस्ती कबूल करवा रहा इस्लाम, भारत ने लिया ये बड़ा फैसला

भारत ने मंगलवार को कहा कि वह सिख समुदाय के कुछ सदस्यों के पाकिस्तान में इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर करने संबंधी रिपोर्ट पर पाकिस्तान से बात करेगा। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि, "हम पाकिस्तान सरकार के साथ इस मुद्दे पर उच्चस्तर पर बात करेंगे।"

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनवा प्रांत के हंगू जिले के सिख समुदाय के सदस्यों ने उपायुक्त शाहिद महमूद से कहा कि सहायक आयुक्त तहसील ताल याकूब खान कथित तौर पर सिखों को इस्लाम अपनाने को मजबूर कर रहे हैं।

शिकायतकर्ता फरीद चंद सिंह के हवाले से कहा गया है कि समुदाय के लोग इस इलाके में 1901 से मुस्लिमों के साथ शांतिपूर्ण तरीके से रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि हंगू जिले के निवासियों ने सिख लोगों को कभी नुकसान नहीं पहुंचाया। 

Web Title: Pakistan making accept Islam forcibly to sikh, Sushma Swaraj will talk on high level

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे