जम्मू-कश्मीर: पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान ने की गोलाबारी, कई मकान क्षतिग्रस्त

By भाषा | Published: February 21, 2020 10:43 PM2020-02-21T22:43:53+5:302020-02-21T22:43:53+5:30

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी बंदूकों को शांत करने के लिए मुंहतोड़ जवाब दिया। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सीमा में कितने लोग हताहत हुए। 

Pakistan ceasefire violation in poonch jammu kashmir Many houses damaged |  जम्मू-कश्मीर: पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान ने की गोलाबारी, कई मकान क्षतिग्रस्त

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsभारत की सीमा में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है लेकिन कस्बा गांव में एक विधवा की आवासीय इमारत क्षतिग्रस्त हो गई।पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अग्रिम चौकियों और गांवों पर बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे।

 जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास शुक्रवार को पाकिस्तान ने भारी गोलाबारी की जिसमें कम से कम सात आवासीय इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शापुर सेक्टर में सीमा पार से गोलाबारी अपराह्न एक बजकर 35 मिनट पर आरंभ होकर शाम साढ़े पांच बजे तक जारी रही जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि भारत की सीमा में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है लेकिन कस्बा गांव में एक विधवा की आवासीय इमारत क्षतिग्रस्त हो गई जबकि डोकरी गांव में छह अन्य इमारतें आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अग्रिम चौकियों और गांवों पर बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे।

उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी बंदूकों को शांत करने के लिए मुंहतोड़ जवाब दिया। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सीमा में कितने लोग हताहत हुए। 

Web Title: Pakistan ceasefire violation in poonch jammu kashmir Many houses damaged

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे