पद्मविभूषण छन्नूलाल मिश्र ने पीएम मोदी के लिए गाया, 'दान देने दो रंक को आज, आज हुआ है मोदी जी का आगमन...'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 5, 2022 04:35 PM2022-03-05T16:35:51+5:302022-03-05T16:49:20+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार की सुबह महमूरगंज के रमन निवास में वाराणसी के प्रबुद्ध नागरिकों से संवाद किया। इस मौके पर पद्मविभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र ने कहा कि मैं अपने प्रधानमंत्री को आशीर्वाद देता हूं कि वो हमेशा स्वस्थ रहें और हमारे देश को आगे बढ़ाते रहे हैं।

Padma Vibhushan Chhannulal Mishra sang for PM Modi, 'Don't give the runk to today, today is the arrival of Modi ji...' | पद्मविभूषण छन्नूलाल मिश्र ने पीएम मोदी के लिए गाया, 'दान देने दो रंक को आज, आज हुआ है मोदी जी का आगमन...'

पद्मविभूषण छन्नूलाल मिश्र ने पीएम मोदी के लिए गाया, 'दान देने दो रंक को आज, आज हुआ है मोदी जी का आगमन...'

Highlightsकाशी के दिग्गजों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनावी राजनीति सहित कई मुद्दों पर चर्चा कीपद्मविभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र ने गीत गाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने बनारस को नया कर दिया हैकाशी के प्रबुद्ध नागरिक संवाद में पीएम मोदी ने कहा यूपी में डबल इंजन सरकार की जरूरत है

वाराणसी: यूपी चुनाव के सातवें चरण के मतदान से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी की कमान संभाल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार की सुबह महमूरगंज के रमन निवास में वाराणसी के प्रबुद्ध नागरिकों से संवाद किया।

इस मौके पर कला, साहित्य, संगीत, शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में दखल रखने वाले काशी के दिग्गजों के साथ पीएम मोदी ने राजनीति सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान प्रबुद्ध सम्मेलन में पहुंचे पद्मविभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शान में एक गीत गाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने बनारस को नया कर दिया है।

काशी की गायन परंपरा के मजबूत स्तंभ पद्मविभूषण छन्नूलाल ने जो गीत गाया उसके बोल थे, "दान देने दो रंक को आज, आज हुआ है मोदी जी का आगमन। आज आधार पा रहा है मन, क्यों भटकना पड़ा तुझे जीवन मुक्ति को। आज प्राण देने दो, शब्द को अर्थ ज्ञान देने दो।"

इस गीत को गाने से पहले अपनी बात शुरू करते हुए पद्मविभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र ने कहा कि मैं अपने प्रधानमंत्री को आशीर्वाद देता हूं कि वो हमेशा स्वस्थ रहें और हमारे देश को आगे बढ़ाते रहे हैं।

मिश्र ने कहा कि, "इन्होंने बनारस को एकदम नया कर दिया है और कल ही मै देहात से आया हूं आजमगढ़ से, तो वहां भी इन्हीं का चर्चा है कि प्रधानमंत्री जी हम लोगों के लिए बहुत कर रहे हैं तो हमने कहा सिर्फ आप के लिए नहीं वो पूरे देश के लिए कर रहे हैं। मेरी सभी से अपील है कि वो मोदी जी को आशीर्वाद दें कि वो ऐसे ही हम सभी पर वरदहस्त रखें और देश का विकास करें।"

मोदी सरकार ने साल 2020 में छन्नूलाल मिश्र को पद्म विभूषण अलंकरण देने की घोषणा की थी, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से नवंबर 2021 में उन्हें सम्मानित किया गया। इससे पहले 2010 में पद्मभूषण और 2000 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। कोरोना के दूसरे लहर में छन्नूलाल मिश्रा की पत्नी और बेटी का कोविड से निधन हो गया था और मिश्र ने वाराणसी के मैदागिन स्थित मेडविन अस्पताल पर बेटी के सही तरह से इलाज न किये जाने का आरोप भी लगाया था।  

प्रबुद्ध नागरिकों से संवाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते पांच साल में उत्तर प्रदेश में धरोहरों को सहेज कर अनेक विकास कार्य किए गए। अब विकास कार्यों को इसी तरह गति मिलती रहे, इसके लिए डबल इंजन की सरकार निहायत जरूरी है। इसलिए काशी की जनता भाजपा के सभी प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताए।

काशी विश्वनाथ धाम का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसे तो बहुत पहले ही बना जाना जाहिए था लेकिन किसी और की इसमें दिलचस्पी नहीं थी। मां गंगा के आशार्वाद से मैं यहां बाबा के दरबार में आया तो मुझे समय समझ आया कि बाबा परिसर को भव्य स्वरूप देना है। आज देखिए कितना अनुपम और वैभवशाली लगता है बाबा विश्वनाथ का प्रांगण, यहां आकर मैं खुद को धन्य महसूस करता हूं।    

Web Title: Padma Vibhushan Chhannulal Mishra sang for PM Modi, 'Don't give the runk to today, today is the arrival of Modi ji...'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे