P. Post-election violence in Bengal: NCPCR summoned report on children migrating to Assam | प. बंगाल में चुनाव बाद हिंसा: एनसीपीसीआर ने असम पलायन करने वाले बच्चों पर रिपोर्ट तलब की
प. बंगाल में चुनाव बाद हिंसा: एनसीपीसीआर ने असम पलायन करने वाले बच्चों पर रिपोर्ट तलब की

नयी दिल्ली, 14 मई राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने असम के धुबरी और कोकराझार जिले के प्राधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे उन शिविरों का दौरा करें जहां पर खबर है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम आने के पश्चात हिंसा के बाद वहां से भागकर आये बच्चे रह रहे हैं।

आयोग ने प्राधिकारियों से इन बच्चों की संख्या और उनके द्वारा बताई गई प्रताड़ना की विस्तृत् रिपोर्ट जमा करने को कहा है ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

बाल अधिकारों के शीर्ष निकाय ने जिलाधिकारियों को इन बच्चों का बयान दर्ज करने और जिन मामलों में उत्पीड़न हुआ है उनमें जीरो एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है।

आयोग ने मीडिया में आई खबरों और कुछ व्यक्तियों द्वारा दी गई जानकारी पर संज्ञान लिया है। साथ ही जानकारी देने वालों की पहचान गुप्त रखी गई है। आरोप है कि कई व्यक्तियों या राजनीति पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर कई बच्चों और उनके परिवार के साथ हिंसा की और उनका उत्पीड़न किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: P. Post-election violence in Bengal: NCPCR summoned report on children migrating to Assam

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे