कोरोना संबंधी चिंताओं के निवारण के लिए ऑनलाइन थेरेपी

By भाषा | Published: May 8, 2021 04:49 PM2021-05-08T16:49:08+5:302021-05-08T16:49:08+5:30

Online therapy for the prevention of corona related concerns | कोरोना संबंधी चिंताओं के निवारण के लिए ऑनलाइन थेरेपी

कोरोना संबंधी चिंताओं के निवारण के लिए ऑनलाइन थेरेपी

जयपुर, आठ मई कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लोगों के मन में से उपजी परेशानियों को दूर करने में मदद के लिए एक वेबसाइट ने नि:शुल्क ऑनलाइन थेरेपी शुरू की है जिसमें मनोविज्ञानी जरुरतमंदों की काउंसलिंग करते हैं।

जयपुर की साक्षी शाह ने लॉरेंस लवदीप के साथ मिलकर यह पहल की है। दोनों आईआईटी खड़गपुर के एलुमनी हैं और अपने उपक्रम गुडलाइव्स डॉट कॉम के जरिए लोगों की कोरोना से जुड़ी चिंताओं के निवारण के लिए ऑनलाइन सत्र आयोजित कर रहे हैं।

शाह ने बताया कि इस अभियान की शुरुआत 28 अप्रैल को हुई और इसमें विभिन्न मनोविज्ञानी कोरोना से जुड़ी चिंताओं के निवारण के लिए 30-40 मिनट की नि:शुल्क काउंसलिंग करते हैं।

उन्होंने कहा कि यह सत्र पूरी तरह से नि:शुल्क हैं और अब तक उन्होंने 100 से अधिक लोगों की अंग्रेजी, हिंदी व तमिल में काउंसलिंग की है।

उन्होंने कहा कि नाइजीरिया, ब्रिटेन व स्पेन के लोग भी इसमें रुचि दिखा रहे हैं। उनकी 12 सदस्यों की टीम इस पर लगातार काम कर रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Online therapy for the prevention of corona related concerns

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे