हादसाः लैंडिंग से पहले पवन हंस का हेलिकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, ओएनजीसी के 3 कर्मचारियों समेत 4 की हुई मौत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 29, 2022 07:31 AM2022-06-29T07:31:31+5:302022-06-29T08:25:01+5:30

ONGC News: आपको बता दें यह हेलीकॉप्टर पवन हंस का था जो दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। ओएनजीसी ने पवन हंस से तेल और गैस खोज और पश्चिमी अपतटीय क्षेत्र में उत्पादन कार्यों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा किराए पर ली थी।

ONGC news Pawan Hans helicopter crashed 4-5 minutes before landing 4 killed including 3 ONGC employees on board | हादसाः लैंडिंग से पहले पवन हंस का हेलिकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, ओएनजीसी के 3 कर्मचारियों समेत 4 की हुई मौत

हादसाः लैंडिंग से पहले पवन हंस का हेलिकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, ओएनजीसी के 3 कर्मचारियों समेत 4 की हुई मौत

Highlightsएक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त में चार लोगों की मौत हो गई है। इसमें ओएनजीसी के तीन कर्मचारियों समेत चार लोगों की जान गई है। दुर्घटनाग्रस्त के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

ONGC News: सार्वजानिक क्षेत्र की ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) के तीन कर्मचारियों समेत चार लोगों की मंगलवार को अरब सागर में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से मौत हो गई है। कंपनी के अनुसार, पवन हंस के नए हेलीकॉप्टर में दो पायलट सहित नौ लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि यह हादसा मुंबई तट से 50 समुद्री मील दूर करीब 11:45 बजे हुआ था। 

इस मामले की जानकारी से पूरी तरफ वाकिफ ओएनजीसी के अधिकारियों ने बताया कि यह हेलीकॉप्टर छह सिकोरस्की एस-76डी हेलीकॉप्टरों का हिस्सा था। इसे पवन हंस ने हाल ही में माइलस्टोन एविएशन ग्रुप से पट्टे पर लिया था। 

लैंडिंग से 4-5 मिनट पहले हुआ था हादसा 

अधिकारियों के अनुसार, दुर्घटना का शिकार होने से पहले हेलीकॉप्टर अपने गंतव्य यानी ओएनजीसी के सागर किरण रिग से लगभग चार से पांच मिनट दूर था। उन्होंने बताया कि यह हादसा करीब 11:45 बजे हुआ था। तब हेलीकॉप्टर सागर किरण रिग से केवल एक समुद्री मिल दूर था। 

मृतकों में से 3 ओएनजीसी कर्मचारी और एक अन्य शामिल

हेलीकॉप्टर फ्लोटर्स की मदद से डूबने से बचा रहा, जिससे बचाव दल को सभी नौ लोगों को बाहर निकालने में मदद मिली है। अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर पर सवार चार लोग बेहोश हो गए थे। उन्हें नौसेना के एक हेलीकॉप्टर के जरिये मुंबई के अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मृतकों में से तीन ओएनजीसी के कर्मचारी हैं। 

कंपनी ने पवन हंस से तेल और गैस खोज और पश्चिमी अपतटीय क्षेत्र में उत्पादन कार्यों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा किराए पर ली थी। वही, चौथा व्यक्ति ओएनजीसी के लिए काम करने वाले एक ठेकेदार से जुड़ा है। 

घटना के कारण का अभी तक नहीं चल पाया पता

अधिकारियों ने कहा कि घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है लेकिन पश्चिमी अपतटीय क्षेत्र में मौसम खराब था और समुद्र में बड़ी लहरें आ गई थीं। ओएनजीसी ने पहले ही घटना की जांच शुरू कर दी है। नागर विमानन मंत्रालय भी इस संबंध में एक अलग जांच का आदेश दे सकता है। 
 

Web Title: ONGC news Pawan Hans helicopter crashed 4-5 minutes before landing 4 killed including 3 ONGC employees on board

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे