मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, विस्फोट में जवान घायल

By भाषा | Published: January 19, 2021 08:28 PM2021-01-19T20:28:32+5:302021-01-19T20:28:32+5:30

One Naxalite killed in encounter, soldiers injured in explosion | मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, विस्फोट में जवान घायल

मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, विस्फोट में जवान घायल

रायपुर, 19 जनवरी छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। वहीं बारूदी सुरंग में विस्फोट की घटना में एक जवान घायल हुआ है।

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के अंतर्गत जंगल में कई स्थानों पर सुरक्षा बलों और नक्सलियों की बीच मुठभेड़ें हुई हैं। इस दौरान मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक नक्सली को मार गिराया है। वहीं बारूदी सुरंग में विस्फोट की घटना में डीआरजी का जवान घायल हुआ है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था।

दल जब तर्रेम थाना क्षेत्र के जंगल में था तब कई स्थानों पर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इनमें से एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक नक्सली को मार गिराया है।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक नक्सली का शव, 12 बोर की एक बंदूक, वर्दी और अन्य सामान बरामद किया है। वहीं नक्सल विरोधी अभियान के दौरान बारूदी सुरंग में विस्फोट की घटना में डीआरजी के जवान जोगेश्वर पैकरा के घायल होने की खबर है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान को जगदलपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: One Naxalite killed in encounter, soldiers injured in explosion

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे