'वन नेशन, वन इलेक्शन' मुद्दे बुलाई बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी, चिठ्ठी लिखकर किया सूचित

By भाषा | Published: June 19, 2019 06:30 AM2019-06-19T06:30:51+5:302019-06-19T06:30:51+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘‘एक देश, एक चुनाव’’ के मुद्दे पर चर्चा के लिए सभी राजनीतिक दलों के लोकसभा और राज्यसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले अध्यक्षों की बुधवार को जून को एक बैठक बुलाई है।

'One Nation, One Election' issue will not be convened in the meeting Mamta Banerjee, writing chit | 'वन नेशन, वन इलेक्शन' मुद्दे बुलाई बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी, चिठ्ठी लिखकर किया सूचित

'वन नेशन, वन इलेक्शन' मुद्दे बुलाई बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी, चिठ्ठी लिखकर किया सूचित

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'एक देश एक चुनाव' के मुद्दे पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होंगी। ममता ने केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी को चिठ्ठी लिखकर इस बात की सूचना दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘‘एक देश, एक चुनाव’’ के मुद्दे पर चर्चा के लिए सभी राजनीतिक दलों के लोकसभा और राज्यसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले अध्यक्षों की बुधवार को जून को एक बैठक बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने रविवार को यह जानकारी दी।

सरकार द्वारा बुलाई गई एक सर्वदलीय बैठक के बाद जोशी ने कहा कि वर्ष 2022 में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसके अलावा इस साल महात्मा गांधी का 150वां जयंती वर्ष मनाया जा रहा है। इस संबंध में आयोजनों के बारे में चर्चा करने तथा जिलों से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक बुलाई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 20 जून को सांसदों की भी बैठक बुलाई है।

Web Title: 'One Nation, One Election' issue will not be convened in the meeting Mamta Banerjee, writing chit

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे