ओम प्रकाश राजभर का दावा- चुनाव आते-आते आजम खान किसी दूसरे दल में चले जाएंगे, अखिलेश यादव पर लगाए आरोप

By शिवेंद्र राय | Published: February 24, 2023 05:57 PM2023-02-24T17:57:10+5:302023-02-24T17:58:17+5:30

फिलहाल कानूनी मामलों का सामना कर रहे आजम खान राज्य विधानसभा की सदस्यता और वोट देने का अधिकार खो चुके हैं। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने भी अपनी सदस्यता और वोट देने का अधिकार खो दिया है।

Om Prakash Rajbhar claims Azam Khan will move to another party by the time elections come | ओम प्रकाश राजभर का दावा- चुनाव आते-आते आजम खान किसी दूसरे दल में चले जाएंगे, अखिलेश यादव पर लगाए आरोप

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (फाइल फोटो)

Highlightsआजम खान को लेकर ओम प्रकाश राजभर का सनसनीखेज दावाकहा- चुनाव आते-आते आजम खान किसी दूसरे दल में चले जाएंगेकहा- चाहे वो बसपा में जाएं या कांग्रेस में, कहीं ना कहीं और चले जाएंगे

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और वरिष्ठ नेता आजम खान के बीच तल्ख रिश्तों पर पहले भी बहुत बातें हो चुकी हैं। अब सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सपा में आजम खान के भविष्य को लेकर कुछ ऐसा कहा है जिसकी चर्चा चारो ओर हो रही है।

दरअसल उत्तर प्रदेश की विधानसभा में अखिलेश यादव बजट के दिन काली शेरवानी पहन के पहुंचे थे। जब ओम प्रकाश राजभर से इस बारे में पूछा गया कि तो उन्होंने इसे आजम खान से जोड़ दिया। लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए ओम प्रकाश राजभर ने कहा, "वो तो दिखाने गए थे कि आजम खान जी यहां नहीं हैं तो उनकी भरपाई के लिए शेरवानी पहन कर आए हैं, लेकिन आजम खान जी को तो वो खुद ही किनारे लगा रहे हैं। आप देखिएगा चुनाव आते-आते आजम खान किसी दूसरे दल में चले जाएंगे। चाहे वो बसपा में जाएं, चाहे कांग्रेस में चले जाएं। कहीं ना कहीं और चले जाएंगे। इनके साथ वो नहीं जाएंगे क्योंकि जब वो जेल में थे तो उनसे मिलने नहीं गए जबकि रमाकांत यादव से मिलने जेल में गए थे।"

बजट के दिन यूपी विधानसभा में अखिलेश यादव के साथ अन्य विधायक भी लाल टोपी के साथ काले रंग की शेरवानी पहने नजर आए थे। बाद में सपा नेताओं ने कहा कि यह अपने नेता मोहम्मद आजम खान को समर्थन देने का उनका अपना तरीका है। हालांकि कभी सपा के प्रमुख नेताओं में रहे आजम खान स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी माने जाते थे लेकिन अखिलेश यादव के साथ उनके रिश्ते ठीक नहीं माने जाते।

फिलहाल कानूनी मामलों का सामना कर रहे आजम खान राज्य विधानसभा की सदस्यता और वोट देने का अधिकार खो चुके हैं। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने भी अपनी सदस्यता और वोट देने का अधिकार खो दिया है। हालांकि अब भी मुस्लिम समाज में आजम खान और उनके परिवार की अच्छी पकड़ मानी जाती है। ऐसे में अगर ओम प्रकाश राजभर के दावों में सच्चाई हुई तो समाजवादी पार्टी के नुससान उठाना पड़ सकता है।

Web Title: Om Prakash Rajbhar claims Azam Khan will move to another party by the time elections come

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे