ओम प्रकाश राजभर ने मुख्तार अंसारी पर हो रही कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया, सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी का भी बचाव किया

By शिवेंद्र राय | Published: August 19, 2022 12:25 PM2022-08-19T12:25:07+5:302022-08-19T12:26:55+5:30

मुख्तार अंसारी पर प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अगर ये राजनीति से प्रेरित नहीं होती तो ईडी ऐसी कार्रवाई विपक्ष के नेताओं पर ही क्यों करती है? राजभर ने अपनी पार्टी के विधायक अब्बास अंसारी का भी बचाव किया।

Om Prakash Rajbhar calls the action on Mukhtar Ansari politically motivated | ओम प्रकाश राजभर ने मुख्तार अंसारी पर हो रही कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया, सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी का भी बचाव किया

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर

Highlightsमुख्तार अंसारी पर हो रही है वो राजनीति से प्रेरित है- राजभरजांच एजेंसियां सिर्फ विपक्ष के नेताओं पर ही कार्रवाई करती हैं- राजभरराजभर ने मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी का भी बचाव किया

लखनऊ: जेल में बंद UP के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। कल मुख्तार अंसारी के दिल्ली-लखनऊ और गाजीपुर के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय  की 12 टीमों ने छापा मारा। मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक हैं। मुख्तार अंसारी पर हुई प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है। 

समाचार वेबसाइट 'यूपी तक' से बातचीत करते हुए  ओम प्रकाश राजभर ने कहा, "मुख्तार अंसारी पर ईडी की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है। अगर ये राजनीति से प्रेरित नहीं होती तो ईडी ऐसी कार्रवाई विपक्ष के नेताओं पर ही क्यों करती है? सत्ता पक्ष के नेताओं पर ईडी, सीबीआई की कार्रवाई क्यों नहीं होती है? कांग्रेस के जमाने में भी मैंने देखा था कि सीबीआई बारे में टिप्पणी करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि वह पालतू तोता है।"

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने आगे कहा, "अगर ईडी और सीबीआई की ये कार्रवाईयां उन सभी लोगों पर होती जिनके पास आय से अधिक संपत्ति है तो फिर सरकार की मंशा पर कोई सवाल नहीं उठता। लेकिन ये कार्रवाई जो मुख्तार अंसारी पर हो रही है वो राजनीति से प्रेरित है।"

मुख्तार के बेटे सुभासपा विधायक अब्बास के खिलाफ भी तीन साल पहले लखनऊ के महानगर थाने में एक शस्त्र लाइसेंस पर कई असलहे खरीदने और फर्जीवाड़े का मुकदमा दर्ज है। इस मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद से ही वह फरार हैं। 
अदालत ने आरोपी विधायक अब्बास अंसारी को 25 अगस्त तक गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

 जब ओमप्रकाश राजभर से पूछा गया कि जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं तो आपको क्या परेशानी है? तब इसके जवाब में राजभर ने कहा, "परेशान कौन है? अब्बास अंसारी को एमपी-एमएलए कोर्ट ने कहा है कि वो फरार नहीं है, वो हमारे यहां अपने वकील के साथ जमानत के लिए हाजिर हुआ था। उसको बेल नहीं दी गई तो वो अपनी जमानत के लिए कानूनी प्रक्रिया में लगा हुआ है।अदालत ने  पुलिस को कहा कि जहां वो रहते हों उन्हें 25 अगस्त तक नोटिस देकर हाजिर करो। अब पुलिस इस नोटिस को वहां लेकर जा रही है जहां खुद उन्होंने ही कमरा सील किया हुआ है, जिसमें कोई अंदर नहीं रहता है वहीं ले जाकर नोटिस चिपका दिया। जब इस बात की जानकारी अब्बास तक जाएगी तभी तो वो कोर्ट जाएगा।"

Web Title: Om Prakash Rajbhar calls the action on Mukhtar Ansari politically motivated

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे