Odisha New CM Live Updates: ओडिशा के नए मुख्यमंत्री होंगे मोहन माझी, केवी सिंह देव और पार्वती परिदा डिप्टी सीएम

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 11, 2024 06:03 PM2024-06-11T18:03:36+5:302024-06-11T18:39:00+5:30

Odisha New CM Live Updates: मतदान के बाद चार जून को हुई मतगणना में भाजपा ने 147 विधानसभा सीट में से 78 सीट जीतकर बहुमत हासिल किया। 

Odisha New CM Live Updates Mohan Charan Majhi will be new Chief Minister of Odisha KV Singh Dev Deputy Chief Minister | Odisha New CM Live Updates: ओडिशा के नए मुख्यमंत्री होंगे मोहन माझी, केवी सिंह देव और पार्वती परिदा डिप्टी सीएम

file photo

HighlightsOdisha New CM Live Updates: शपथ ग्रहण समारोह 12 जून को शाम पांच बजे आयोजित किया जाएगा।Odisha New CM Live Updates: ओडिशा में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया।Odisha New CM Live Updates: भाजपा को 147 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बहुमत मिला है।

Odisha New CM Live Updates: ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी होंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को घोषणा की। उन्होंने कहा कि केवी सिंह देव और पार्वती परिदा को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा। माझी क्योंझर सीट से विधायक हैं। ये निर्णय भाजपा विधायक दल की बैठक में लिए गए, जिसमें सिंह और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव पर्यवेक्षक के रूप में शामिल हुए थे। मोहन चरण को ओडिशा में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया। भाजपा को 147 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बहुमत मिला है। मतदान के बाद चार जून को हुई मतगणना में भाजपा ने 147 विधानसभा सीट में से 78 सीट जीतकर बहुमत हासिल किया। शपथ ग्रहण समारोह 12 जून को शाम पांच बजे आयोजित किया जाएगा।

चार बार के क्योंझर विधायक मोहन को ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है। केवी सिंह देव और पार्वती परिदा दो डिप्टी सीएम भी चुने गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शीर्ष भाजपा नेता और पार्टी के मुख्यमंत्री बुधवार को भुवनेश्वर के जनता मैदान में आयोजित होने वाले पार्टी के पहले सीएम और उनके मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

मोहन चरण ओडिशा की क्योंझर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं। उन्होंने इस सीट पर बीजू जनता दल की मीना माझी को हराया। मोहन चरण माझी को 87,815 वोट मिले, जबकि मीना माझी को 76,238 वोट हासिल हुए और मोहन माझी ने 11,577 वोटों से जीत दर्ज की।

भाजपा के ओडिशा प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर के अनुसार, पार्टी विधायक दल की बैठक मंगलवार को हुई और नयी सरकार 12 जून को शपथ लेगी। राज्य की 21 लोकसभा सीटों में से 20 पर भी भाजपा ने जीत हासिल की है। राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा विधायक मोहन मांझी ओडिशा के नए मुख्यमंत्री होंगे।

English summary :
Odisha New CM Live Updates Mohan Charan Majhi will be new Chief Minister of Odisha KV Singh Dev Deputy Chief Minister


Web Title: Odisha New CM Live Updates Mohan Charan Majhi will be new Chief Minister of Odisha KV Singh Dev Deputy Chief Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे