Number of beds being increased in Pune in view of increase in cases of Kovid-19 | कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए पुणे में बढ़ाई जा रही बिस्तरों की संख्या
कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए पुणे में बढ़ाई जा रही बिस्तरों की संख्या

पुणे, आठ अप्रैल महाराष्ट्र के पुणे शहर में निकाय प्रशासन ने कहा है कि वह कोविड-19 के मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के वास्ते लगातार काम कर रहा है। पुणे नगर आयुक्त विक्रम कुमार ने कहा कि अभी 7,500 बिस्तर हैं जहां कोविड-19 के मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “21 मार्च को हमारे पास 3500 बिस्तर थे जिनमें से 2,200 बिस्तरों में ऑक्सीजन की सुविधा थी और 290 वेंटिलेटर वाले बिस्तर थे। वर्तमान में हमारे पास 7,500 बिस्तर हैं जिनमें से 4,800 में ऑक्सीजन की सुविधा है और 550 वेंटिलेटर वाले बिस्तर हैं।”

अधिकारी ने कहा कि निकाय प्रशासन बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के लिए काम कर रहा है और अगले सप्ताह तक 8,300 बिस्तर की योजना है।

निकाय प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना ने अपने एक अस्पताल में 40 बिस्तर आरक्षित करने पर सहमति जताई है जिनमें से 20 में वेंटिलेटर की सुविधा होगी।

उन्होंने बताया कि सेना के अस्पताल में संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Number of beds being increased in Pune in view of increase in cases of Kovid-19

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे